यूपी पुलिस में कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों पर निकली भर्ती

उत्तर प्रदेश में 60 हजार कॉनस्टेबल के पदों पर भर्ती के बाद अब कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों पर भर्ती निकाली गई है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने इस संंबंध में आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके मुताबिक, उत्तर प्रदेश पुलिस में कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड-ए के पदों पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। कुल 930 पदों पर यह नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया जनवरी में 07 तारीख, 2024 से शुरू होगी। कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर https://uppbpb.gov.in/ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू होने के बाद अप्लाई कर सकेंगे।

महिलाएं और पुरुष दोनों करें आवेदन 

जारी सूचना के अनुसार, इस वैकेंसी के लिए पुरुष और महिला दोनों ही आवेदन कर सकते हैं। वहीं, कुल 930 पदों में से अनारक्षित के 381 और ईडब्लूएस के 91 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं, अन्य पिछड़ा वर्ग में 249 और अनुसूचित जाति 193 खाली पोस्ट को भरा जाएगा। इसके अलावा, अनुसूचित जनजाति के लिए 16 पद निर्धारित हैं। कैंडिडेट्स ध्यान दें कि जारी नोटिफिकेशन में यह भी कहा गया है कि परीक्षा के पहले या फिर किसी भी समय पर पदों की संख्या में परिर्वतन हो सकता है। इसके साथ ही किसी भी समय भर्ती के किसी भी स्तर पर यह भर्ती बिना कारण बताए निरस्त भी हो सकती है।

ये होनी चाहिए आयु सीमा 

यूपी पुलिस कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड-ए भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2023 को न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके तहत, आवेदक का जन्म 1 जुलाई 1995 और 1 जुलाई 2005 के बीच होना चाहिए। हालांकि, ओबीएस, एससी और एसटी श्रेणियों के उम्मीदवारों को आयु मानदंड में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com