UP दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी ने कहा- आज का दिन गौरवशाली

UP दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी ने कहा- आज का दिन गौरवशाली

यूपी सरकार ने पहले उत्तर प्रदेश दिवस के मौके पर 25 हजार करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण-‌शिलान्यास किया। लखनऊ के अवध शिल्पग्राम में आयोजित समारोह में देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू व राज्यपाल राम नाईक ने दीप प्रज्जवलित कर समारोह का शुभारंभ किया।UP दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी ने कहा- आज का दिन गौरवशालीइस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज का दिन हम सभी के लिए गौरवशाली है। यूपी देश का एक महत्वपूर्ण राज्य है। यह विडंबना ही है कि यूपी दिवस महाराष्ट्र में तो मनाया जाता था लेकिन उत्तर प्रदेश में नहीं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने यूपी दिवस मनाने पर जोर दिया। इस मौके पर ‘वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट’ योजना लांच की गई। जिसकी पुस्तिका व डॉक्यूमेंट्री का विमोचन उपराष्ट्रपति व राज्यपाल ने किया। मुख्यमंत्री ने पूर्वांचल एक्सप्रेस के शिलान्यास की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि मार्च में 23 हजार करोड़ रुपये की लागत से 340 किमी लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शिलान्यास किया जाएगा।

वहीं, प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि मैंने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से यूपी दिवस मनाने की बात कही थी लेकिन उन्होंने ये बात नहीं मानी। आज प्रदेश में विकास के बहुत काम हो रहे हैं।

आयोजित समारोह में लखनऊ जिले की 941 करोड़ की 74 योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया गया।

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने यूपी दिवस के थीम सांग लिखने वाले राजभवन में तैनात सब-इंस्पेक्टर कुलदीप‌ सिंह को सम्मानित किया। ये सांग मशहूर प्ले बैक सिंगर सोनू निगम ने गाया है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com