देहरादून से अयोध्या, अमृतसर और वाराणसी के लिए छह मार्च से शुरू होगी फ्लाइट

देवभूमि से अयोध्या हवाई सेवा शुरू होने से श्रद्धालुओं को अयोध्या की यात्रा में सुविधा होगी। इसी प्रकार, देवभूमि की यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्री भी इस सेवा का लाभ उठा सकेंगे।

राजधानी से देश के तीन प्रमुख शहरों अयोध्या, अमृतसर और वाराणसी के लिए सीधी हवाई सेवा को केंद्र की मंजूरी मिल गई है। तीनों सेवाओं का छह मार्च को शुभारंभ होगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने तीनों सेवाओं की मंजूरी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का आभार प्रकट किया है।

उद्घाटन दिवस पर देहरादून से अयोध्या के लिए विमान सुबह 9:40 बजे उड़ान भरेगा। पूर्वाह्न 11:30 बजे अयोध्या पहुंचेगा। उसी दिन अयोध्या से दोपहर 12:15 बजे उड़ान भरकर दोपहर 01:55 बजे देहरादून पहुंचेगा। देहरादून-अमृतसर हवाई सेवा का विमान 12 बजे अमृतसर से उड़ान भरेगा और दोपहर 01:10 बजे देहरादून पहुंचेगा।

इसी प्रकार देहरादून से दोपहर 1:35 बजे अमृतसर के लिए उड़ान भरेगा और दोपहर 2:45 बजे अमृतसर पहुंचेगा। वाराणसी के लिए वाया पंतनगर हवाई सेवा भी छह मार्च से शुरू हो रही है। यात्री विमान सुबह 9:50 बजे देहरादून से पंतनगर के लिए उड़ान भरेगा और 10:35 बजे पंतनगर पहुंचेगा। इसी प्रकार पंतनगर से 11:15 बजे वाराणसी के लिए उड़ान भरेगा और दोपहर एक बजे वाराणसी में उतरेगा।

वाराणसी से विमान दोपहर 1:40 बजे पंतनगर के लिए उड़ान भरेगा और अपराह्न 3:25 बजे पंतनगर पहुंचेगा। पंतनगर से विमान अपराह्न 3:50 बजे उड़ान भरेगा और शाम 4:35 बजे देहरादून पहुंचेगा। मुख्यमंत्री धामी ने अयोध्या में श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से व्यक्तिगत रूप से अनुरोध करने के साथ ही पत्र भी लिखा था।

मुख्यमंत्री ने कहा, देवभूमि से अयोध्या हवाई सेवा शुरू होने से श्रद्धालुओं को अयोध्या की यात्रा में सुविधा होगी। इसी प्रकार, देवभूमि की यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्री भी इस सेवा का लाभ उठा सकेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com