SVNIT के दीक्षांत समारोह में बोलीं राष्ट्रपति मुर्मु, ‘देश को विकसित बनाने में महिलाओं की अहम भूमिका’

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने सरदार वल्लभ भाई नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलाजी (एसवीएनआइटी) के 20वें दीक्षा समारोह को सोमवार को संबोधित करते हुए कहा कि देश को विकसित और शिक्षित बनाने में नारी शक्ति की भूमिका बहुत ही महत्वपूर्ण है और इंजीनियरिंग एवं तकनीकी शैक्षणिक संस्थाओं में छात्राओं का बढता प्रमाण देश की प्रगति के लिए काफी शुभ संकेत दिए हैं।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने कहा कि देश को विकसित और शिक्षित बनाने में नारी शक्ति की भूमिका बहुत ही महत्वपूर्ण है। इंजीनियरिंग एवं तकनीकी शैक्षणिक संस्थाओं में छात्राओं का बढता प्रमाण देश की प्रगति के लिए शुभ संकेत है।

वह सूरत में सोमवार को सरदार वल्लभ भाई नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलाजी (एसवीएनआइटी) के 20वें दीक्षा समारोह को संबोधित कर रही थीं।

राष्ट्रपति ने किया ये आव्हान

उन्होंने कहा कि युवा भारत को अग्रणी स्थान पर ले जाने में अहम भूमिका निभाएंगे। राष्ट्रपति ने युवाओं से नए उद्योग एवं रोजगार का सृजन करने का आव्हान किया।

उन्होंने कहा कि शिक्षा व्यक्तिगत करियर तक सीमित नहीं है, मानव कल्याण तथा राष्ट्र का हित भी उसमें निहित है। उन्होंने युवाओं से नई ऊर्जा, नये विचार व नये आत्मविश्वास से देश के उत्कर्ष में सारथी बनने की अपील की।

राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने ये कहा

इस समारोह में राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने कहा कि जैसा हम अपने लिए सोचते हैं, वैसा ही दूसरों के लिए भी सोचें।

वहीं दयानंद सरस्वती के जन्म स्थल टंकारा में राष्ट्रपति ने उनकी 200वीं जयंती महोत्सव के समापन समारोह के दौरान ज्ञान ज्योति तीर्थ का शिलान्यास किया। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने इसके लिए 250 करोड़ रुपये की घोषणा की।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com