Wednesday , 18 May 2022

SBI में खाता है तो जरूर पढ़ें यह खबर, नहीं तो पछताना पड़ेगा

Loading...

img_20161011063136India के सबसे बड़े व्यवसायिक बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI ) ने RBI के ब्याज दर घटाने पर बोलते हुए कहा कि उसने ग्राहकों को हमेशा इसका फायदा दिया है।

बैंक ने यह भी कहा कि वह निकट भविष्य में भी दरों में कटौती करेगा, जिससे वाहन और आवास ऋण उपभोक्ताओं को फायदा मिल सकेगा। गौरतलब है कि बीते 4 अक्टूबर को ही रिजर्व बैंक ने अपनी मौद्रिक नीति की समीक्षा में रेपो रेट कम किया था।
एसबीआई की मौजूदा चेयरपर्सन अरुंधति भट्टाचार्य ने बताया कि केंद्रीय बैंक ने जनवरी 2015 से ब्याज दरों में 1.75 फीसदी की कटौती की इसमें से 0.95 फीसदी कटौती का लाभ एसबीआई ने अपने ग्राहकों को दिया है।
उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में भी बैंक कटौती का और लाभ अपने ग्राहकों को देगा, जिसमे लंबा समय नहीं लिया जाएगा। भट्टाचार्य ने कहा कि एसबीआई एक बार में 0.25 फीसदी की कटौती नहीं कर रहा है, लेकिन वह महीने दर महीने दरों में कटौती कर रहा है।
जानकारी के मुताबिक एसबीआई ने अभी तक 0.95 फीसदी की कटौती का लाभ अपने ग्राहकों को दिया है। वहीं जब भविष्य में नीतिगत दरों में कटौती के बारे में भट्टाचार्या से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें मुद्रास्फीति के नीचे आने की उम्मीद है।

 

Loading...

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com