Redmi Note 7 में मिलेगा Pixel 3 जैसा नाइट साइट फीचर

चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी ने हाल ही में Redmi Note 7 लॉन्च किया है. ये बजट स्मार्टफोन चीन में बिक्री के रिकॉर्ड बना रहा है. लगभग 9 मिनट से भी कम में इसके 1 लाख यूनिट्स बेचे जा चुके हैं और कंपनी इस दो हफ्तों में 10 लाख Redmi Note 7 बेचने की तैयारी में है.

Redmi Note 7 का  टियरडाउन वीडियो सामने आया है जिसमें कई दिलचस्प डीटेल्स हैं जिसे आपको जानना चाहिए. टियरडाउन वीडियो यानी इस फोन के पार्ट्स को अलग अलग करके दिखाया गया है. इसे कंपनी ने नहीं, बल्कि किसी थर्ड पार्टी चैनल के द्वारा किया गया है.

इस स्मार्टफोन में नाइट सीन मोड भी मिलने वाला है जो शाओमी के हाई एंड स्मार्टफोन Mi Mix 3 में दिया गया है. कंपनी के मुताबिक ये फीचर Redmi Note 7 में सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए दिया जाएगा.

गौरतलब है कि ये Google Pixel 3 के साथ कंपनी Night Sight का फीचर दिया है जो कमाल का है. इसके तहत बिना रौशनी में आप बिना फ्लैश ऑन किए तस्वीरें क्लिक कर सकते हैं. शाओमी का यह फीचर भी कुछ ऐसा ही है.

शाओमी के मुताबिक यह फीचर पिक्सल बाइनिंग टेक्नॉलजी को यूज करके खराब लाइट में क्लिक की गई तस्वीरों को बेहतर बनाता है.

Redmi Note 7 के टियरडाउन वीडियो में Redmi Note 7 के अंदर के हार्डवेयर्स दिखते हैं. फोन के एक पार्ट में लगभग सारे इंटर्नल रखे गए हैं जिससे कुछ पार्ट्स के रिप्लेसमेंट में दिक्कत हो सकती है. फोन के बैक ग्लास पैनल को हटाने के बाद यहां कुछ स्क्रू के साथ फिंगरप्रिंट स्कैनर दिखता है.

इस वीडियो में डुअल कैमरा सेटअप का लेंस कवर एक पार्ट में दिखता है. आप देखेंगे कि दो रिबन केबल बैटरी के ऊपर से जाते हैं और ये रिबन मेनबोर्ड को Note 7 के दूसरे कॉम्पोनेंट्स जैसे लाउडस्पीकर, माइक्रोफोन्स, हैप्टिक मोटर और सेकंडरी बोर्ड्स से जोड़ता है जहां यूएसबी टाइप सी भी है.

जीएसएमअरीना के मुताबिक Redmi Note 7 का यूएसबी टाइप सी पोर्ट दूसरे लॉजिक बोर्ड में है जिसकी वजह से इसे रिप्लेस करना आसान होगा.

Redmi Note 7 की खासियत के बारे में बात करें तो इस स्मार्टफोन में 48 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया है जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड है. इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है और इसके तीन मेमोरी वेरिएंट्स हैं.

यह स्मार्टफोन IP सर्टिफाइड नहीं है, लेकिन कंपनी ने दावा किया है कि ऐक्सिडेंटल वॉटर स्पिल से ये खराब नहीं होगा. इसके वीक प्वॉइंट्स को वॉटरलाइन डिजाइन दिया गया है, ताकि ये सेफ रहें और ऐक्सिडेंल वॉटर स्पिल से इसमें पानी न जाए. जैसा की हमने पहले भी आपको बताया है, इस स्मार्टफोन को अभी भारत में लॉन्च नहीं किया गया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com