राम मंदिर उद्घाटन को लेकर केंद्रीय मंत्री ने जताया उत्साह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर के भव्य उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए तैयार हैं। केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने शनिवार को कहा कि यह देश के लिए बहुत गर्व की बात है।

‘राम मंदिर का उद्घाटन गर्व की बात’

मंदिर के उद्घाटन पर गुवाहाटी में समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री सोनोवाल ने कहा, “यह देश के लिए आत्मसम्मान की बात है। हम हमेशा भगवान राम से आशीर्वाद चाहते हैं। यह लोगों के लिए गर्व की बात है कि भगवान राम के मंदिर का उद्घाटन होगा।” उन्होंने कहा, “आज देश भगवान राम के मार्गदर्शन में विकास के साथ आगे बढ़ रहा है।”

4 हजार से अधिक संतों को किया गया आमंत्रित

22 जनवरी को होने वाले समारोह में भव्य मंदिर में रामलला की मूर्ति की स्थापना होगी। इसमें भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सैकड़ों अधिकारियों के शामिल होने की उम्मीद है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को भव्य मंदिर में भगवान राम की मूर्ति की स्थापना में शामिल होने के लिए तैयार हैं।

भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या, भारत के लोगों के लिए महान आध्यात्मिक, ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व रखती है। ट्रस्ट ने समारोह के लिए सभी संप्रदायों के 4,000 संतों को भी आमंत्रित किया है।

10-15 हजार लोगों की होगी व्यवस्था

श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के मुताबिक 10,000-15,000 लोगों के लिए व्यवस्था की जाएगी। 22 जनवरी, 2024 को कर्नाटक से लाए गए दो पत्थरों और राजस्थान से लाए गए एक पत्थर से बनाई जा रही तीन मूर्तियों में से एक को भव्य मंदिर के गर्भगृह में रखा जाएगा। प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए तीन शिलाओं से बनी सर्वश्रेष्ठ मूर्ति का चयन जनवरी के प्रथम सप्ताह में किया जाएगा।

1 जनवरी से भाजपा चलाएगी अभियान

इस बीच, बीजेपी ने 1 जनवरी से राम मंदिर उत्सव के लिए एक अभियान चलाने का फैसला किया है, जिसमें बीजेपी कार्यकर्ता देश भर के सभी गांवों में घर-घर जाएंगे और दस करोड़ परिवारों को अयोध्या में राम मंदिर के लिए दीया लाइटिंग कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com