PNB बैंक घोटाले के बाद, अब स्टेट बैंक घोटाला आया सामने

देश के बैंकिंग सेक्टर में पिछले कुछ सालों में कई बड़े-बड़े घोटालों और लूट की घटनाएं सामने आई है. इस कड़ी में अभी हाल ही में ऐसी ही दो बड़ी घटनाओं का खुलासा हुआ है. यह घटनाये देश के सबसे बड़े सरकारी बैंकों में से एक एसबीआई और स्टेट बैंक ऑफ मॉरिशस (एसबीएम) से सामने आये है.

 

दरअसल हाल ही में स्टेट बैंक ऑफ मॉरिशस (एसबीएम) की और से एक बड़ी और चौकाने वाली खबर आई है जिसके मुताबिक एसबीएम की मुंबई शाखा में कुछ अनजान हैकर्स ने बैंक के सर्वर में सेंधमारी कर के एक बड़ी लूट को अंजाम दिया है. इन हैकर्स ने एसबीएम की इस ब्रांच से जुड़े हजारों खातों से तक़रीबन 147 करोड़ रुपये की ठगी की घटनाओं को अंजाम दिया है. इस घटना के बारे में पता चलने के बाद स्टेट बैंक ऑफ मॉरिशस (एसबीएम) के अधिकारीयों की और से मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (EOW) में एक शिकायत भी दर्ज करवा दी गई है. 

इसी तरह बैंकिंग सेक्टर से जुड़ा एक और मामला  सामने आया है जिसके मुताबिक  स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) में इस वित्त वर्ष की पहली छमाही में विभिन्न तरह की धोखेधड़ी के तक़रीबन 1,329 मामले सामने आए थे . इन मामलों में एसबीआई में कुल 5,555.48 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की गई थी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com