पंजाब : शिवसेना नेता पर हमले के बाद हिंदू संगठनों में रोष

लुधियाना में शुक्रवार को शिवसेना नेता संदीप थापर गोरा पर निहंग वेश में आए चार लोगों ने कातिलाना हमला कर दिया। संदीप थापर गोरा पर हुए हमले के विरोध में पंजाब के हिंदू संगठनों ने शनिवार को लुधियाना बंद रखने का आह्वान किया है।

लुधियाना में शुक्रवार को शिवसेना नेता नेता संदीप थापर गोरा उर्फ गोरा थापर पर हुए कातिलाना हमले के बाद हिंदू संगठनों का गुस्सा फूट पड़ा है। अब यह मामला पुलिस के गले की फांस बनता जा रहा है। गोरा थापर पर हमला होने के बाद सभी हिंदू संगठन एक मंच पर आ चुके हैं। गोरा थापर के हक में पहले हिंदू संगठनों ने सिविल अस्पताल और बाद में डीएमसी अस्पताल में प्रदर्शन किया। डीएमसी अस्पताल इमरजेंसी के बाहर हिंदू संगठनों ने धरना देकर वहां पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

हिंदू संगठनों ने शनिवार को पूरा लुधियाना बंद रखने का आह्वान किया है। उनका कहना है कि अगर इस दौरान कुछ होता है तो इसकी जिम्मेदारी प्रशासन और पुलिस की होगी। शनिवार को पंजाब के हिंदू संगठनों के साथ साथ संत समाज को इकट्ठा किया जाएगा। अगर जरूरत पड़ी तो आने वाले दिनों में मंदिरों को ताले लगाकर इसकी चाबियां भी प्रशासन को दे दी जाएंगी।

हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने आरोप लगाया कि आज हिंदू नेता गोरा थापर के साथ जो कुछ भी हुआ है, उसकी जिम्मेदार कमिश्नरेट पुलिस है। आरोप है कि पहली सरकार और प्रशासन है जो किसी नेता या फिर किसी व्यक्ति की सुरक्षा वापस लेने के बाद बाकायदा लेटर जारी करता है कि इन लोगों की सुरक्षा वापस ले ली गई है। इसके बाद उस पर हमला करने वाले सतर्क हो जाते हैं और मौका देख घटना को अंजाम देते हैं। गोरा थापर की सुरक्षा पहले वापिस ले ली गई और एक सप्ताह पहले फिर से सुरक्षा कर्मचारी वापस भेज दिया। हिंदू संगठनों ने काफी समय तक नारेबाजी की और कट्टरपंथियों को चेतावनी देने के साथ साथ पुलिस को भी आड़े हाथ लिया।

सरेआम किरपाण लेकर चलने पर पाबंदी
शिवसेना पंजाब के चेयरमैन राजीव टंडन ने बताया कि पंजाब का हिंदू पूरी तरह से खतरे में है। चंद नौजवान निहंग बाणे में आते हैं और किरपानों से हमला करते हैं। निहंग बाणे की आड़ में कुछ गुंडा तत्व जिस किसी पर दिल करता है हमला कर फरार हो जाते है। हिंदू संगठनों ने मांग की है कि सरेआम किरपाण लेकर चलने पर सरकार पाबंदी लगाए।

मंदिरों में पूजा बंद करवाने की कोशिश
राजीव टंडन ने आरोप लगाया कि जिस हिसाब से पंजाब का माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है उसी हिसाब से तो आने वाले समय में मंदिरों में पूजा भी बंद करवाने की कोशिश की जाएगी। जो पहले ही बंद कर देंगे ताकि पंजाब सरकार जो चाहती है वह खुद ही कर दें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com