PM मोदी ने चीन पर किया हमला, हम दोस्ती निभाना जानते हैं तो आंख में आंख डालकर जवाब भी देना जानते है

मोदी ने कहा कि हमारे वीर सैनिकों ने दिखा दिया है कि, वो कभी भी माँ भारती के गौरव पर आंच नहीं आने देंगे। पीएम मोदी ने साथ ही कहा कि दुनिया ने अपनी संप्रभुता और सीमाओं की रक्षा करने के लिए भारत की ताकत और भारत के कमिटनेंट(प्रतिबद्धता) को भी देखा है। लद्दाख में हमारे देश की सेना ने सीमाओं में घुसने वालों को करारा जवाब दिया गया है।

पड़ोसियों की चुनौतियों से जूझ रहा भारत- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कोरोना संकट काल के दौरान देश पर आई विपदाओं की बात करते हुए कहा कि इन सबके बीच, हमारे कुछ पड़ोसियों द्वारा जो हो रहा है, देश उन चुनौतियों से भी निपट रहा है। वाकई, एक-साथ इनती आपदाएं, इस स्तर की आपदाएं, बहुत कम ही देखने-सुनने को मिलती हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सैकड़ों वर्षों तक अलग-अलग आक्रांताओं ने भारत पर हमला किया, लोगों को लगता था कि भारत की संरचना ही नष्ट हो जाएगी, लेकिन इन संकटों से भारत और भी भव्य होकर सामने आया।

मोदी ने आज मन की बात के दौरान कहा कि भारत ने जिस तरह मुश्किल समय में दुनिया की मदद की, उसने आज शांति और विकास में भारत की भूमिका को और मज़बूत किया है। पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया ने इस दौरान भारत की विश्व बंधुत्व की भावना को भी महसूस किया है।पीएम मोदी ने लद्दाख में शहीद हुए जवानों को याद करे हुए कहा कि भारत हमारे बहादुर शहीदों को नमन करता है जिन्होंने लद्दाख में अपनी जान गंवाई। उनकी वीरता को हमेशा याद किया जाएगा। जिन परिवारों ने अपने बेटों को खो दिया, वे अभी भी अपने अन्य बच्चों को रक्षा बलों में भेजना चाहते हैं…उनकी भावना और बलिदान आदरणीय है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com