Friday , 21 January 2022

Paytm के CFO ने Bloomberg के साथ इंटरव्‍यू में कहा-अगर सरकार इजाजत देगी तो वह Bitcoin बेचेगी…

Loading...

डिजिटल भुगतान और वित्तीय सेवा कंपनी पेटीएम (Paytm) शेयर बाजार में IPO (Initial public offer) के जरिए प्रवेश करने वाली है।कंपनी का IPO करीब 18 हजार करोड़ रुपए का होगा। इसे इसी महीने लॉन्‍च होना है। इस बीच, Paytm के CFO ने यह कहकर बाजार में हलचल पैदा कर दी है कि Payment App पर क्रिप्‍टोकरंसी Bitcoin भी बिकेगी। हालांकि इसकी बिक्री रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से मंजूरी मिलने के बाद ही होगी।

Paytm के CFO मधुर देवड़ा ने Bloomberg के साथ इंटरव्‍यू में कहा कि अगर सरकार इजाजत देगी तो वह Bitcoin बेचेगी। उन्‍होंने कहा कि इस आभासी करंसी पर अभी भी प्रतिबंध है। अगर इसकी खरीद-फरोख्‍त देश में पूरी तरह वैध हो जाती है तो Paytm इसकी बिक्री पर फोकस करेगी। बता दें कि RBI ने मार्च 2020 में इस पर बैन लगाया था। हालांकि सरकार इसके लिए तैयार नहीं थी। लेकिन RBI उस पर बैन की वकालत ही करती थी।

इस बीच, Paytm ने अपने आरंभिक शेयर बिक्री से पहले बुधवार को एंकर निवेशकों से 8,235 करोड़ रुपये जुटाए हैं। Paytm ने शेयर बाजार को भेजी जानकारी में बताया कि उसने एंकर निवेशक दौर में ब्लैकरॉक, सीपीपी निवेश बोर्ड, बिरला एमएफ और अन्य निवेशकों से फंड जुटाए।

Loading...

ब्लैकरॉक ने 1,045 करोड़ रुपये, कनाडा पेंशन योजना निवेश बोर्ड ने 938 करोड़ रुपये और जीआईसी ने 533 करोड़ रुपये का निवेश किया। कंपनी का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) 8 नवंबर को खुलेगा। इक्विटी के लिये कीमत-दायरा 2,080-2,150 रुपये प्रति शेयर रखा गया है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com