अभी-अभी: PAK में हुआ हिन्दुओं का बड़ा अपमान, पढ़ाया जा रहा है- 'ठग हैं हिंदू...मुस्लिमों को मारा और बंटवारा कराया'...

अभी-अभी: PAK में हुआ हिन्दुओं का बड़ा अपमान, पढ़ाया जा रहा है- ‘ठग हैं हिंदू…मुस्लिमों को मारा और बंटवारा कराया’…

New Delhi: भारत और पाकिस्तान का बंटवारा हुए 70 साल हो गए लेकिन अब भी उस समय घुला जहर बचा है।पाकिस्तान में आज भी हिन्दुओं और भारतीयों के प्रति उनका नजरिया दशकों पुराना और वैमनस्यतापूर्ण है। वहां स्कूली बच्चों की स्कूली किताबों में गलत इतिहास को पढ़ाया जा रहा है।अभी-अभी: PAK में हुआ हिन्दुओं का बड़ा अपमान, पढ़ाया जा रहा है- 'ठग हैं हिंदू...मुस्लिमों को मारा और बंटवारा कराया'...अभी-अभी: PM मोदी किया देशवासियों सबसे बड़ा वादा, अगले 5 सालों में देश को देंगे’ बहुत कुछ

पाकिस्‍तान में 10वीं की इतिहास की किताब में लिखा है कि हिंदू ही 1947 बंटवारे के लिए जिम्‍मेदार थे। किताबों में यह भी लिखा है कि पड़ोसी मुल्क हिन्दुस्तान में रहने वाले अधिकांश हिन्दू ठग होते हैं। हिन्दुओं को मुस्लिमों के सामूहिक नरसंहार का दोषी ठहराया जा रहा है।

 

 

बड़ी खबर: बेंगलुरु में शुरू होगी देश की पहली हेलीकॉप्टर टैक्सी सर्विस, जयंत सिन्हा बोले- बड़े शहरों में…

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्‍तान के बलूचिस्‍तान प्रांत में कक्षा पांच की सरकारी इतिहास की किताब में हिंदुओं को ‘ठग’ बताया गया है, जिन्‍होंने ‘मुस्लिमों की हत्‍या की’, उनकी संपत्ति लूटी और उन्‍हें भारत से बाहर निकलने को मजबूर कर दिया। उन्‍होंने हम पर नजर डाली इसलिए हमें पाकिस्‍तान बनाना पड़ा।

 

पंजाब प्रांत के 17 वर्षीय अफजल का कहना है कि उन्होंने (हिंदुओं ने) हमें नीचे देखा, यही वजह है कि हमने पाकिस्तान बनाया। पाकिस्तान के एक हाई स्कूल में पढ़ने वाले नून अफजल को किताबों से पता चला कि 70 साल पहले जब देश का बंटवारा हुआ था तब ‘धोखेबाज’ हिंदुओं ने रक्तपात किया था और मुसलमानों पर अत्याचार किए थे। इसके ठीक उलट भारतीय बच्‍चे इतिहास में ये पढ़ते हैं कि किस तरह महात्‍मा गांधी के प्रयासों से हमें आजादी मिली।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com