OMG …तो 7000 साल पहले भी होता था कॉन्डोम का इस्तेमाल, इस तरह थे बनाए जाते, जानकर हो जायेंगे हैरान

कॉन्डोम को  सुरक्षित सेक्स के लिए जरूरी माना जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आज से करीब 7000 साल पहले भी लोग कॉन्डोम का इस्तेमाल करते थे, हालांकि इनको बनाने का तरीका आज से काफी जुदा था। हाल ही में हुई एक रिसर्च से पता चला है कि प्राचीन समय में भी लोग कॉन्डोम का इस्तेमाल करते थे। इस रिसर्च के दौरान शोधकर्ताओं ने कई गुफाओं में बनी पेंटिंग्स का अध्ययन किया। इन गुफाओं में बनी सेक्स पेंटिंग्स में सेक्स  के दौरान लिंग को कवर करने के प्रमाण मिले हैं। रिसर्च के अनुसार, पहले लिनिन के टुकड़ों को जोड़कर कॉन्डोम बनाए जाते थे।

रिसर्च के अनुसार 1400 ईस्वी से पहले ग्लैंस कॉन्डोम्स इस्तेमाल किए जाते थें। इन्हें जानवरों के सींग या कछुए की खाल से बनाया जाता था, जिनसे लिंग का केवल ऊपरी हिस्सा की कवर हो पाता था। शोधकर्ताओं का कहना है कि 1700 ईस्वी तक इसी तरह के कॉन्डोम्स का इस्तेमाल किया जाता था। इसके बाद लिनिन या बकरी की आंत से कॉन्डोम बनाए जाने लगे। 

महिला को पति के साथ सेक्स करने से होता था दर्द, तो 10वी के छात्र के साथ किया ऐसा काम जानकर हो जायेंगे हैरान

खबरों के अनुसार कॉन्डोम्स में कई बदलाव हुए और रबड़ से बने पहले कॉन्डोम की मोटाई साइकिल के अंदरूनी ट्यूब जितनी थी। कई बार कॉन्डोम्स की बनावट को लेकर विवाद भी हुए। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com