NPR स्पष्ट रूप से NRC से जुड़ा हुआ: पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा कि NPR स्पष्ट रूप से NRC से जुड़ा हुआ है। सरकार पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि गृह मंत्री ने यह क्यों नहीं कहा कि हम NPR कर रहे हैं, हम NRC नहीं करेंगे। उन्हें स्पष्ट रूप से कहना चाहिए कि NRC को खारिज कर दिया गया है। हमने केवल NPR किया था, इसने जनगणना में मदद की थी और हम जनगणना के साथ ही रुक गए थे।

एनआरसी मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए चिदंबरम ने कहा कि भाजपा को यह भी कहना चाहिए कि हम एनआरसी नहीं कर रहे हैं क्योंकि हमारे पास असम में एनआरसी का कड़वा अनुभव है। जब हमने  2010 में एनपीआर किया था तब असम में एनआरसी नहीं था। हमारे पास 19 लाख से अधिक लोगों के स्टेटलेस होने का कड़वा अनुभव नहीं था।

उदाहरण के साथ एनआरसी पर सरकार को घेरते हुए चिदंबरम ने कहा कि कमरे में 196657 हाथी हैं। आप उस हाथी की उपेक्षा क्यों करते हैं? वह हाथी वहीं बैठा है। उस हाथी के चेहरे में आप उस को देखते हैं और आप दिखावा करते हैं कि वहां कोई समस्या नहीं है।

चिदंबरम ने आगे कहा कि हम CAA विरोधियों को नहीं भड़का रहे हैं। हम (कांग्रेस) खुद CAA का विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और हमें इस पर गर्व है। वे हमें उत्तेजक क्यों कह रहे हैं? हम अपनी बात का प्रचार कर रहे हैं और यदि छात्र, युवा, महिलाएँ हमारी बात का समर्थन कर रहे हैं और सड़कों पर आ रहे हैं तो इसमें गलत क्या है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com