NDA की सरकार 130 करोड़ भारतीयों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए काम कर रही है : PM मोदी

मदुरै में पीएम मोदी ने कहा कि DMK और कांग्रेस न तो सुरक्षा की गारंटी देगी और न ही गरिमा की। डीएमके के पहले परिवार में जटिलताओं के कारण डीएमके ने शांतिप्रिय मदुरै को माफिया बनाने की कोशिश की। वे मदुरै के लोकाचार को समझ नहीं पाए हैं, कोई आश्चर्य नहीं कि नेता बार-बार महिलाओं का अपमान करते रहते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास, सबका साथ, सबका विकास के मंत्र से प्रेरित होकर एनडीए सरकार 130 करोड़ भारतीयों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए काम कर रही है। तमिलनाडु और विशेष रूप से दक्षिणी तमिलनाडु के लिए हम बुनियादी ढांचे, सिंचाई, निवेश पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि इस साल के केंद्रीय बजट में आर्थिक गलियारों की एक श्रृंखला की घोषणा की गई है और उनमें से एक मदुरई-कोल्लम गलियारा है। तमिलनाडु में रेलवे इन्फ्रा प्रोजेक्ट्स के लिए आवंटित फंड में 2009 की तुलना में रिकॉर्ड 238% की वृद्धि हुई है।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हमने 2024 तक भारत में हर घर में नल के पानी के कनेक्शन सुनिश्चित करने के लिए जल जीवन मिशन शुरू किया। तमिलनाडु में, मिशन शुरू होने के बाद से 16 लाख से अधिक नल जल कनेक्शन प्रदान किए गए हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि एनडीए के लिए एक वोट इस क्षेत्र में बेहतर निवेश के लिए एक वोट है। हम यहां आने के लिए और अधिक उद्योगों के लिए सही माहौल बना रहे हैं, विशेष रूप से मूल्य संवर्धन में हमारे किसानों की मदद से कृषि उद्योग।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार कपड़ा क्षेत्र के लिए अधिक ऋण और आधुनिक मशीनरी सुनिश्चित कर रही है। इस साल के बजट में एक मेगा इनवेस्टमेंट टेक्सटाइल पार्क स्कीम ‘MITRA’ की घोषणा की गई है। 3 साल में 7 टेक्सटाइल पार्क बनेंगे।

पीएम मोदी ने मदुरै में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मदुरै दुनिया की सबसे पुरानी भाषा है। तमिल के साथ निकटता से जुड़ा हुआ है। यहां, एक तमिल संगम के बारे में सोचता है। मैं तमिल संस्कृति और साहित्य को अधिक लोकप्रिय बनाने के लिए काम करने वाले सभी लोगों की सराहना करना चाहता हूं। इस भूमि का महात्मा गांधी पर बहुत प्रभाव था।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि दक्षिण तमिलनाडु और विशेष रूप से मदुरै का एमजीआर के साथ एक विशेष संबंध है। हम सभी जानते हैं कि टीएम साउंडराजन ने एमजीआर को अपनी आवाज दी। पीएम मोदी ने कहा कि 1980 के दशक में, कांग्रेस ने एमजीआर के लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित सरकार को खारिज कर दिया। चुनाव बुलाए गए, और वह मदुरै से फिर से जीत गए। 1977, 1980 और 1984 में, MGR इस क्षेत्र के आसपास के स्थानों से जीते। एक समावेशी और समृद्ध समाज के लिए उनकी दृष्टि हमें प्रेरित करती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com