MP में कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए बनाई जाएगी टास्क फोर्स, सरकार ने तैयारी शुरू की

कोरोना महामारी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई बैठक के बाद मध्य प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए राज्य में कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए टास्क बनाने का ऐलान कर दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बैठक के बाद कहा कि कोरोना से बचाव के लिए जल्द वैक्सीन आने की संभावना है। पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में विशेषज्ञ और कंपनियां इसके लिए तेजी से काम कर रहे हैं। शिवराज ने कहा कि वैक्सीन आने के बाद इसे लोगों तक पहुंचाने और लगाने का प्रशिक्षण देने की तैयारियां की जा रही हैं। इसके लिए जिला और ब्लॉक स्तर पर टास्क फोर्स बनाई जा रही है।

शिवराज सिंह ने बताया कि वैक्सीन आने पर टीकाकरण का काम किस तरह होगा, इसको लेकर मध्य प्रदेश सरकार पूरी तैयारी कर रही है। कोल्ड चेन और उसके साथ टीकाकरण के लिए प्रशिक्षण की तैयारी कर ली गई है। मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस की अध्यक्षता में राज्य स्तरीय समिति बनाई है। जिला और ब्लॉक स्तर पर भी टास्क फोर्स बनाई जाएगी। प्रशिक्षण देने का काम भी लगातार चल रहा है, ताकि वैक्सीन आते ही जनता को लगाई जा सके। टीकाकरण का काम तेजी के साथ होगा, इसके लिए सभी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं। 

वैक्सीन आ जाए तो भी ढिलाई मत बरतना

मुख्यमंत्री ने जनता से अपील की है कि वैक्सीन आ भी जाए पर हमें ढिलाई नहीं बरतनी है। कोरोना से बचाव का सबसे सशक्त तरीका मास्क लगाना ही है। मास्क लगाएं और पर्याप्त दूरी बनाकर रखें। समाजसेवी संगठनों से भी उन्होंने कहा कि वे स्वयं भी मास्क लगाएं और इसके लिए लोगों को समझाइश भी दें। 

प्रदेश में अब कोई लॉकडाउन नहीं होगा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने एक बार फिर स्पष्ट किया कि प्रदेश में अब कोई लॉकडाउन नहीं होगा। जिला आपदा प्रबंधन समूह स्थानीय परिस्थितियों के हिसाब से निर्णय लेंगे लेकिन यह ध्यान रखें कि कोई भी प्रतिबंध ऐसा नहीं होना चाहिए जो अर्थव्यवस्था को प्रभावित करता हो। लॉकडाउन के कारण आर्थिक गतिविधियां प्रभावित हुई थीं पर अब धीरे–धीरे चीजें पटरी पर आ रही हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com