MLB कॉलेज में कबड्डी मुकाबला, नर्मदापुरम को पछाड़कर भोपाल ने मारी बाजी!

शासकीय महारानी लक्ष्मीबाई कन्या स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय में संभाग स्तरीय  महिला कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। मैच का शुभारंभ सरस्वती वंदना से किया गया। प्रतियोगिता में कुल 7 टीमों ने भाग लिया। जिसमें नर्मदापुरम, सीहोर, रायसेन, राजगढ़, विदिशा, बैतूल जिलों की टीमों ने अपना प्रदर्शन किया।

ऐसे चला चक्र
प्रतियोगिता का पहला मैच सीहोर और राजगढ़ के बीच हुआ। जिसमें सीहोर 31-1 प्वाइंट के साथ विजेता रहा। इसके बाद दूसरा मैच विदिशा और रायसेन के बीच हुआ। जिसमें विदिशा 31-4 प्वाइंट के साथ विजेता रहा। तीसरा मैच भोपाल और बैतूल के बीच हुआ। जिसमें भोपाल 32-1 प्वाइंट के साथ विजेता रहा।

विजय मुकाबला 
प्रतियोगिता के अगले चरण में सेमीफाइनल मैच पहले विदिशा और नर्मदापुरम के बीच हुआ। जिसमें नर्मदापुरम 28-18 के स्कोर से जीत हासिल की और फाइनल में अपनी जगह पक्की की। इसके बाद दूसरे सेमीफाइनल में भोपाल और सीहोर के बीच हुआ। जिसमें भोपाल 32-08 के स्कोर के साथ जीत हासिल की और फाइनल में प्रवेश किया। इस आधार पर फाइनल मैच भोपाल और नर्मदापुरम के बीच हुआ, जिसमें भोपाल ने 35-31 के स्कोर के साथ मैच जीतकर बेहतर प्रदर्शन किया। जबकि उपविजेता नर्मदापुरम रहा। 

इन्हें भी सराहा
बेस्ट डिफेंडर बेस्ट रेडर चांदनी, भोपाल पुष्पा राजपूत, नर्मदापुरम बेस्ट ऑलरांउडर ज्योति भाटी, भोपाल प्रतियोगिता के निर्णायक मप्र के अमेच्यर रहे। प्रतियोगिता के अन्त में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. आरके अग्रवाल ने विजेता और उपविजेता टीम को पुरस्कार व प्रमाण-पत्र दिए। इसके बाद महाविद्यालय की क्रीडा अधिकारी डॉ. ग्रेस. एस. सिंह ने आभार व्यक्त किया तथा विजेताओं को बधाई दी और खेल के प्रति उनके उत्साह और प्रतिबद्धता के लिए सभी प्रतिभागियों की सराहना की। उन्होंने इस तरह के सफल आयोजन की मेजबानी करने पर गर्व व्यक्त किया और खेलों में टीमवर्क और अनुशासन के महत्व पर जोर दिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com