Kerala Blast: कौन है कोच्चि ब्लास्ट का आरोपी डोमिनिक मार्टिन

केरल के कोच्चि में बीते दिन हुए धमाकों के बाद हर कोई दहशत में है। एर्नाकुलम जिले के कलामासेरी स्थित एक कन्वेंशन सेंटर में हुए तीन धमाकों ने सभी को हिलाकर रख दिया, लेकिन इससे भी ज्यादा चिंतित थम्मनम क्षेत्र के लोग हैं।

दरअसल, इसी क्षेत्र में केरल (Kerala Blast) हमले का आरोपी रहता था। आरोपी ने जब पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया तो हर कोई हैरान हो गया।

आरोपी का नाम सुनकर सब हैरान

दरअसल, आरोपी का नाम सुनकर सबसे ज्यादा हैरान उसके पड़ोसी थे, जो इस घटना से पहले उसे बहुत अच्छा बताते थे। बता दें कि बीते दिन कोच्चि की एक ईसाई प्रार्थना सभा में तीन धमाके हुए, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

पड़ोसी बोले- 5 साल से रह रहा, कभी ऐसा नहीं लगा

आरोपी डोमिनिक मार्टिन के कबूलनामे के बाद उसके पड़ोसियों को गहरा सदमा लगा। मकान मालिक जलील ने कहा कि मार्टिन पांच साल से अधिक समय से किराए के मकान में रह रहा था, लेकिन वो मिलनसार स्वभाव का था।

जलील ने कहा कि उसका व्यवहार का काफी अच्छा था। उन्होंने एक उदाहरण देते हुए कहा कि मार्टिन ने एक बार खुद ही बिना कुछ कहे 1,000 रुपये किराया बढ़ा दिया था।

जलील ने बताया कि मार्टिन 10वीं कक्षा पास था, लेकिन इसके बावजूद मार्टिन को अंग्रेजी भाषा का अच्छा ज्ञान है और इसी कारण उसने अपने पड़ोस के बच्चों को भी अंग्रेजी बोलना सिखाया।

बेटा ब्रिटेन में कर रहा पढ़ाई

जलील ने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान मार्टिन दुबई में इलेक्ट्रिकल फोरमैन के तौर पर काम करने चला गया था। उसका बेटा ब्रिटेन में पढ़ाई कर रहा है, जबकि उनकी बेटी कोच्चि में पढ़ती है।

कलामासेरी में अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र में हुए कई विस्फोटों के दौरान 50 से अधिक लोग घायल हो गए, जिनमें से कुछ गंभीर रूप से घायल हो गए। धमाके में आईईडी के इस्तेमाल की भी बात सामने आई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com