Jio ने पेश किया 2020 का मास्टर प्लान

ये साल अब अपने अंतिम पड़ाव पर है और अब क्रिसमस से पहले ही रिलायंस जियो ने नए न्यू ईयर ऑफर की घोषणा कर दी है. कंपनी के पास दो ऑफर हैं. एक ऑफर स्मार्टफोन यूजर्स के लिए है, तो वहीं दूसरा ऑफर JioPhone यूजर्स के लिए है. आइए जानते हैं इस ऑफर के बारे में.

सबसे पहले स्मार्टफोन यूजर्स के लिए जियो के ऑफर की बात करें तो कंपनी नए एक लॉन्ग टर्म प्रीपेड रिचार्ज प्लान की घोषणा की है. ये प्लान एक प्रीपेड प्लान है, जिसकी कीमत 2020 रुपये रखी गई है. इस प्लान में 365 दिनों की वैलिडिटी ग्राहकों को मिलेगी. ये प्लान आज यानी 24 दिसंबर से ही मिलना शुरू हो जाएगा.

इस ऑफर के तहत मिलने वाले बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड जियो टू जियो कॉलिंग और दूसरे ऑपरेटर्स के लिए लिमिटेड वॉयस मिनट्स मिलेगा. जैसे ही FUP की लिमिट खत्म हो जाएगी, ग्राहकों को कॉलिंग के लिए 6 पैसे प्रति मिनट की दर से भुगतान करना होगा. डेटा की बात करें तो इस प्लान में ग्राहकों को रोज 1.5GB डेटा मिलेगा. यानी पूरी वैलिडिटी के दौरान ग्राहकों को 547.5GB डेटा मिलेगा.

इस प्लान में रोजाना की तय लिमिट के बाद स्पीड 64kbps हो जाएगी. इसके अलावा SMS और जियो ऐप्स का ऐक्सेस भी ग्राहकों को इस प्लान में मिलेगा.

अब जियोफोन यूजर्स के लिए पेश किए गए ऑफर की बात करें तो इसमें ग्राहकों को 2020 रुपये का भुगतान करने के बाद एक JioPhone फ्री मिलेगा. साथ ही ग्राहकों को 12 महीने के लिए फ्री सर्विस भी मिलेगी. इसमें कॉल और डेटा का लाभ ग्राहकों को मिलेगा. इसमें जियो टू जियो अनलिमिटेड कॉलिंग ग्राहकों को मिलेगी. वहीं दूसरे ऑपरेटर्स पर कॉलिंग के लिए एक निश्चित डेली लिमिट के बाद ग्राहकों को 6 पैसे प्रति मिनट की दर से भुगतान करना होगा.

साथ ही जियो JioPhone यूजर्स को रोज 500MB डेटा भी मिलेगा. जैसे ही डेटा की डेली मिलिट पूरी हो जाएगी, इसके बाद ग्राहकों को 64kbps की स्पीड से डेटा का लाभ मिलेगा. यानी पूरी वैलिडिटी के दौरान ग्राहकों को कुल 168GB डेटा मिलेगा. साथ ही कंपनी ये भी कहा है कि एक महीने यानी केवल 28 दिन. यानी ये प्लान महज 336 दिनों की वैलिडिटी के साथ आएगा. इसके अलावा ग्राहकों को इस प्लान में जियो ऐप्स का ऐक्सेस भी मिलेगा. इस ऑफर में SMS के फायदे भी ग्राहकों को मिलेंगे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com