Jio और Airtel कस्टमर्स का अब फोन रिचार्ज में नही होगा पैसे खर्च

 स्मार्टफोन में इंटरनेट का इस्तेमाल करने और कॉलिंग के लिए रिचार्ज पैक का होना जरूरी है। हालांकि, एक स्मार्टफोन यूजर को उसका फोन ऑफलाइन के अलावा, ऑनलाइन रिचार्ज करने के कई तरीके मिलते हैं।

अधिकतर यूजर स्मार्टफोन को रिचार्ज करने के लिए गूगल पे, फोन पे और पेटीएम को इस्तेमाल करते हैं। इन यूपीआई पेमेंट ऐप्स पर यूजर को इलेक्ट्रिसिटी बिल पे करने से लेकर फोन रिचार्ज करने तक की सुविधा मिलती है।

फ्री में नहीं होगा अब मोबाइल रिचार्ज

हालांकि, यह सुविधा शुरुआत में फ्री थी। लेकिन कुछ समय पहले से फोन पे, पेटीएम और अब गूगल पे मोबाइल रिचार्ज के लिए कन्वीनिएंस फी चार्ज कर रहे हैं। ऐसे में अगर आप भी फोन रिचार्ज को लेकर एक भी फालतू रुपया नहीं देना चाहते हैं तो रिचार्ज का तरीका बदल सकते हैं।

कैसे करें फोन रिचार्ज

फोन को रिचार्ज करने के लिए जियो यूजर My Jio ऐप और एयरटेल यूजर को Airtel Thanks ऐप इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है। अगर आपके फोन में कंपनी के ऑफिशियल ऐप्स नहीं हैं तो गूगल प्ले स्टोर से इन्हें डाउनलोड किया जा सकत है।

बिना ऐप के ऐसे करें फोन रिचार्ज

अगर आपके फोन में स्टोरेज का इशू है और आप एक नया ऐप डाउनलोड नहीं करना चाहते हैं तो भी परेशान होने की जरूरत नहीं है।

एयरटेल यूजर एयरटेल की ऑफिशियल वेबसाइट (https://www.airtel.in/recharge/) पर विजिट कर सकते हैं। इसी तरह जियो यूजर्स को जियो की ऑफिशियल वेबसाइट (jio.com) पर विजिट करने की सलाह दी जाती है।

बता दें, ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए मोबाइल रिचार्ज करते हैं तो अपने डेबिट, क्रेडिट और एटीएम कार्ड की डायरेक्ट जानकारी दे सकते हैं। इसके अलावा, नेट बैंकिंग का भी ऑप्शन मिलता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com