IPL 2018: इन दिग्गज खिलाड़ियों से डरते है दुनिया के सभी गेंदबाज, जानिए क्या हैं उनके नाम...

IPL 2018: इन दिग्गज खिलाड़ियों से डरते है दुनिया के सभी गेंदबाज, जानिए क्या हैं उनके नाम…

आईपीएल के 10 साल यानि कि एक दशक पूरा हो चुका है और अब 2018 में दूसरे दशक की शुरुआत होने वाली है। पिछले 10 सालों में आईपीएल में काफी रिकॉर्ड बने और बिगड़े हैं। अपने शानदार खेल से आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ियों ने अपने दाम काफी बढ़ाए हैं।IPL 2018: इन दिग्गज खिलाड़ियों से डरते है दुनिया के सभी गेंदबाज, जानिए क्या हैं उनके नाम...वहीं दूसरी ओर आईपीएल में खराब खेल दिखाने की वजह से नीलामी की रेस में कई खिलाड़ियों को नुकसान भी झेलना पड़ा है। आईपीएल का मकसद नए खिलाड़ियों की प्रतिभा को उभारना ही रहा है। इस मौके पर हम बात करते हैं कि ऐसे कौन से खिलाड़ी हैं जिनके दाम में कमी आई है…

क्रिस गेल
वेस्टइंडीज के सबसे खतरनाक खिलाड़ी क्रिस गेल ने आईपीएल में काफी धमाल मचाया है। उन्होंने 20 ओवर के लिए आईपीएल के एक मैच में अकेले 175 रन बनाकर एक बहुत बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। लेकिन पिछले दो सीजन में कुछ खास प्रदर्शन ना कर पाने की वजह से उन्हें इस बार उनकी टीम आरसीबी ने रिटेन नहीं किया है। लिहाजा इस बार गेल के जो रियल रेट होना चाहिए उसमें कमी जरूर आएगी।

ग्लेन मैक्सवेल
क्रिस गेल की जैसी ही हालत ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल की है। मैक्सवेल किंग्स इलेवन पंजाब के लिए काफी टीम से खेल रहे लेकिन पिछले एक-दो सीजन में वो भी अपनी प्रतिभा के हिसाब से प्रदर्शन करने में असफल रहे हैं। यहीं कारण है कि मैक्सवेल को पंजाब ने इस बार रिटेन नहीं किया है और उन्हें नीलामी में भी कम दाम मिलने की उम्मीद लगाई जा रही है।

मार्टिन गप्टील
न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गप्टील का भी हाल गेल और मैक्सवेल के जैसा ही है। गप्टील एक शानदार और बड़े मैच विनर प्लेयर हैं लेकिन वो भी किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल रहे थे लेकिन उन्होंने बैट से ज्यादा रन नहीं बनाए। जिसकी वजह से इस बार उनके दाम में भी गिरावट आ सकती है।

डेल स्टेन
साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन की काबीलियत पर किसे शक हो सकता है। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से पिछले एक दशक से ज्यादा समय तक विश्व भर के बड़े बड़े बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है, लेकिन उनकी साथ दो समस्या है। पहली उनकी फिटनेस, डेल स्टेन जैसे गेंदबाज के लिए दाम काफी ज्यादा होना तो लाजमी है, लेकिन उनकी फिटनेस फ्रेंचाइजी के लिए समस्या रहती है। दूसरी आईपीएल में उनकी पिछली सीजन की फॉर्म भी कुछ खास नहीं रही है।

जेपी डुमिनी
साउथ अफ्रीका के एक प्लेयर जेपी डुमिनी निश्चित तौर टी-20 के लिए बहुत बड़े खिलाड़ी हैं। उन्होंने दिल्ली की टीम के लिए कप्तानी भी की है लेकिन उनकी क्षमता के अनुसार उन्होंने आईपीएल में प्रदर्शन नहीं किया है। जिसकी वजह से उन्हें टीम ने रिटेन भी नहीं किया और इस बार उनका बेस प्राइज भी उनकी काबीलियत की हिसाब से काफी कम है। लिहाजा उम्मीद है कि इस बार भी जेपी डुमिनी को कम दाम में ही खरीदा जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com