IPL-11 के लिए किंग्स इलेवन पंजाब ने लिया बड़ा फैसला, दिखेगा यह बदलाव

IPL-11 के लिए किंग्स इलेवन पंजाब ने लिया बड़ा फैसला, दिखेगा यह बदलाव

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2018 के लिए खिलाड़ियों की दो दिवसीय नीलामी रविवार को बेंगलुरु में संपन्न हुई। अब एक बड़ी खबर यह भी जानने को मिली है कि किंग्स इलेवन पंजाब में 11वें सीजन के शुरू होने से पहले एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है।IPL-11 के लिए किंग्स इलेवन पंजाब ने लिया बड़ा फैसला, दिखेगा यह बदलावजी हां, किंग्स इलेवन पंजाब की टीम अपने नाम में बदलाव करने का विचार कर रही है। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने कहा कि किंग्स इलेवन फ्रैंचाइजी ने नाम बदलने का अनुरोध किया है। 

उन्होंने साथ ही कहा कि अगर इसकी मंजूरी मिल जाती है फिर 11वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम नए नाम के साथ मैदान संभाल सकती है।

इस तरह टीम का नाम बदलेंगी प्रीति जिंटा

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ‘टीम की सह-मालकिन प्रीति जिंटा ने नाम बदलने को लेकर अमेरिका के एनबीए और अन्य अहम बेसबॉल लीग का उदाहरण दिया, जहां पर टीमों को अपना बेस शिफ्ट करने पर नाम बदलने की इजाजत होती है।’ 

‘इसी तर्ज पर जिंटा भी चाहती हैं कि किंग्स इलेवन पंजाब के नाम में बदलाव हो। गौरतलब है 27 और 28 जनवरी को बेंगलुरु में संपन्न 11वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में पंजाब ने स्टार खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा। पंजाब ने कुल मिलाकर 20 खिलाड़ियों को खरीदा और इसके अलावा उन्होंने अक्षर पटेल को रिटेन किया था।

बता दें कि आईपीएल 10 सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम कभी चैंपियन नहीं बन सकी है। किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल में सबसे शानदार प्रदर्शन साल 2014 में किया, जब टीम ने फाइनल का सफर तय किया। हालांकि, वह फाइनल जीत नहीं पाई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com