खुलासा: IPL मैच के दौरान कानपुर पिच पर तेजाब डलवाना चाहता था सट्टा किंग

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के सीजन-10 में फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार किए गए महाराष्ट्र के अंडर-19 खिलाड़ी नयन शाह से पूछताछ के दौरान कई अहम खुलासे हुए हैं. इस मामले में सट्टा किंग बंटी खंडेलवाल का नाम प्रमुखता से सामने आया है, जो इसका मास्टर माइंड बताया जा रहा है. ग्रीन पार्क स्टेडियम में होने वाले मैच के दौरान बंटी पीच पर तेजाब डलवाना चाहता था. यह बात एक ऑडियो क्लिप में सामने आई है.

खुलासा: IPL मैच के दौरान कानपुर पिच पर तेजाब डलवाना चाहता था सट्टा किंग

कानपुर पुलिस के मौजूद इस ऑडियो में बंटी आईपीएल खिलाड़ी नयन से फोन पर कहता है, ‘तू चाहे पिच में तेजाब जलवा, तुम्हारी वजह से बहुत लॉस हुआ है.’ बंटी खंडेलवाल नयन शाह का हैंडलर था. उसने इस स्वीकार किया है कि मैच फिक्सिंग के लिए आईपीएल के दो खिलाड़ी तैयार हो गए थे. यूपी एटीएस इस मामले में तेजी से जांच कर रही है. इसके तहत यूपी, दिल्ली, राजस्थान, महाराष्ट्र सहित कई जगहों पर छापेमारी की गई है.

सट्टा किंग बंटी खंडेलवाल की तलाश

जानकारी के मुताबिक, कानपुर के होटल लैंडमार्क में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद करीब 72 की फुटेज को पुलिस ने देखा है. इस सीसीटीवी फुटेज में नयन शाह के साथ एक चौथा व्यक्ति भी दिखाई दे रहा है. इसके साथ ही सट्टा किंग बंटी खंडेलवाल की तलाशी में पुलिस कई राज्यों में छापेमारी कर रही है. बंटी को आखरी बार राजस्थान में सवाई माधोपुर में देखा गया था. उसके बाद से उसका पता नहीं चल पाया है. उसके लिए लुक आउट नोटिस है.

सट्टेबाजों से नयन शाह के रिश्ते

यूपी पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए आठ टीम बनाई हैं, जो गुजरात के सूरत और महाराष्ट्र के मुंबई शहर में छापेमारी कर रही हैं. आने वाले दिनों में दो अन्य खिलाड़ियों से भी पूछताछ की जा सकती है. नयन शाह ने कबूल किया है कि उसके सट्टेबाजों से रिश्ते रहे हैं. वह मैच के नतीजों को प्रभावित करने के लिए पिच से छेड़छाड़ करवाता था. उसने पुलिस को बताया कि सभी मैचों के लिए उसने बड़े सट्टेबाजों से कॉन्ट्रैक्ट लिया था.

पिच पर पानी डालता था रमेश

नयन ने खुलासा किया कि उसने पिच की जानकारी देने के लिए सट्टेबाजों से डेढ़ लाख रुपये लिए थे. कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम के स्टाफ रमेश कुमार के साथ उसकी मिली-भगत थी. नयन के आदेश पर रमेश पिच पर पानी डालता था. इसके एवज में उसे 20 हजार रुपये मिलते थे. उसके मोबाइल से मुंबई के स्टेडियम की पिच की तस्वीरें भी मिलीं हैं. इससे पहले कानपुर में हुए आईपीएल मैच के बाद पुलिस ने दो बुकीज़ को गिरफ्तार किया था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com