iPhone 15 सीरीज में है अब तक की सबसे बेहतर बैटरी लाइफ

Apple ने हाल ही में एक रिपोर्ट शेयर की जिसमें पता चला कि पिछले मॉडल्स की तुलना में iPhone 15 में लंबी बैटरी लाइफ स्पैन मिलता है। कंपनी ने बताया कि iPhone 15 सीरीज अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में दोगुने चार्ज साइकिल पर अपनी बैटरी क्षमता का 80 प्रतिशत बनाए रख सकती है।

कंपनी ने मंगलवार को बताया कि iPhone 15 मॉडल की बैटरियों को आदर्श परिस्थितियों में 1000 पूरे चार्ज साइकिल पर उनकी मूल क्षमता का 80 प्रतिशत बनाए रखने के लिए डिजाइन किया गया है। वही iPhone 14 और इससे पहले के मॉडल 500 चार्ज साइकिल पर अपनी 80 प्रतिशत चार्ज क्षमता बरकरार रखेंगे।

कैसे चेक करें अपने फोन की बैटरी

  • अगर आपके पास iPhone 15 सीरीज का कोई स्मार्टफोन है, तो आप सेटिंग्स ऐप में जा सकते हैं और फोन की बैटरी से संबंधित सारे आंकड़े जैसे मैन्युफेक्चरिंग डेट, फस्ट यूज डेट और चार्जिंग साइकिल काउंट देख सकते हैं।
  • इसके लिए आपको जनरल > अबाउट पर टैप करना होगा। आपको बता दें कि ये आंकड़े iPhone 14 और पुराने मॉडलों पर उपलब्ध नहीं हैं।
  • अपकमिंग iOS 17.4 के साथ आप इन बैटरी डिटेल्स को सेटिंग ऐप में एक अलग लोकेशन पर पा सकेंगे।

बैटरी के हेल्थ की कर सकेंगे जांच

  • पिछले साल iPhone 15 सीरीज के साथ, Apple ने सेटिंग्स ऐप में नए बैटरी आंकड़े जोड़े, जो केवल लेटेस्ट iPhone मॉडल के लिए उपलब्ध हैं।
  • आपको बता दें कि iOS 17.4 अपडेट के साथ, iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में बैटरी हेल्थ देखने का भी ऑप्शन मिलेगा।
  • इसके लिए आपको सेटिंग्स > बैटरी > बैटरी हेल्थ पर जाकर अपने फोन की बैटरी के स्वास्थ्य के साथ-साथ इन आंकड़ों को जांचने का विकल्प मिलेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com