Instagram का नया फीचर आ गया होंगे ये बड़े बदलाव

अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को सुरक्षित और बेहतर बनाने की कोशिश में फेसबुक एक के बाद एक नई चीजें लेकर आ रही है। इसी कड़ी में अपने मालिकाना हक वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Instagram के लिए पिछले कुछ दिनों में कंपनी ने कई कदम उठाए हैं।

अकाउंट बनाने के लिए 13 की उम्र जरूरी करने के अलावा लाइक्स को छिपाने का विकल्प देने और फॉलोविंग टैब को हटाने के बाद अब कंपनी ने एक नए फीचर की तैयारी कर ली है। इस फीचर के आने के बाद यूजर को इस बात का अलर्ट मिलेगा का कि इंस्टा पर डला उसका कैप्शन आपत्तिजनक है।

खबरों के अनुसार, इंस्टाग्राम का यह नया फीचर AI एल्गोरिदम का उपयोग करेगा और इंस्ट्रग्राम पर बुलिंग के अलग-अलग प्रकारों पहचानेगा।

जब भी यह किसी फोटो या वीडियो पर कोई ऐसा कैप्शन देखेगे जो ऑफेंसिव या आपत्तिजनक है तो यह यूजर को अलर्ट करेगा ताकि यूजर अपनी लिखी बात को ठीक कर सके।

Instagram ने अपने इस फीचर को रोलआउट करने की सूटना ट्वीट कर दी है। उसने कहा है कि यह फीचर उस फीचर का एक्सटेंशन है जो परेशान करने वाले कमेंट्स को फ्लैग करने में मदद करता है।

अपने ब्लॉग में कंपनी ने लिखा है, ‘परेशान करने और डराने की घटनाओं को सिमित करने के लिए यह वॉर्निंग लोगों को यह सीखने में मदद करेगी कि हम इंस्टाग्राम पर किन चीजों को मंजूरी नहीं देते। ऐसे में गलत कैप्शन हमारे नियम तोड़ने का काम करता है।’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com