INDvsSA: विराट के 5 रन पर आउट होने से इस शख्स ने खुद को लगा ली आग....

INDvsSA: विराट के 5 रन पर आउट होने से इस शख्स ने खुद को लगा ली आग….

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान पर खेला जा रहा है. मैच के पहले ही दिन भारत की शुरुआत काफी खराब रही. मैच के पहले दिन (शुक्रवार) को भारतीय गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को 286 रनों पर सीमित कर दिया था. उसके लिए एबी डिविलियर्स 65 और फाफ डु प्लेसिस 62 रन बनाए. भारत के लिए भुवनेश्वर ने चार विकेट लिए. अश्विन ने दो विकेट चटकाए. मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और पांड्या को एक-एक विकेट मिला. INDvsSA: विराट के 5 रन पर आउट होने से इस शख्स ने खुद को लगा ली आग....

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने आसानी से घुटने टेकती नजर आई. भारत का टॉप बैटिंग ऑर्डर अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने चरमरा गया. पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 28 रन था. इन तीन विकेटों में भारतीय टीम ने दोनों सलामी बल्लेबाजों मुरली विजय (एक) और शिखर धवन (16) के अलावा कप्तान विराट कोहली (पांच) के कीमती विकेट गंवाया. इन तीनों ने खराब शॉट खेलकर अपने विकेट इनाम में दिए.

5 रन बनाकर पवेलियन लौटे विराट
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली मात्र पांच रन बनाकर आउट हो गए थे. विराट के आउट होने से रतलाम के एक 65 वर्षीय व्यक्ति इस कदर आहत हुए कि उन्होंने खुद को ही आग लगा ली. शुक्रवार रात भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के आउट होने पर डीजल शेड के 65 वर्षीय सेवानिवृत्त कर्मचारी बाबूलाल बैरवा इतने आहत हो गए कि उन्होंने खुद पर केरोसिन डालकर आग लगा ली. 

करीब 15 प्रतिशत झुलसने पर बाबूलाल बैरवा को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. मिली जानकारी के मुताबिक, जावरा फाटक रोड स्थित आंबेडकर नगर निवासी 65 वर्षीय बाबूलाल बैरवा केपटाउन में भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहा मैच टीवी पर देख रहे थे, तभी कोहली का अचानक आउट होना उन्हें अच्छा नहीं लगा और उन्होंने अपने ऊपर केरोसिन डालकर आग लगा ली. 

विराट के आउट होने से आहत थे बाबूलाल 
इस घटना में बाबूलाल बैरवा का चेहरा, सिर और आग बुझाने के दौरान हाथ झुलस गए. परिजनों का कहना है जिस वक्त बाबूलाल कमरे में थे, उस वक्त कमरे में कोई नहीं था. आग लगते ही परिजन उन्हें बचाने के दौड़े थे. परिजनों का कहना है कि, बाबूलाल को शुरू से ही मैच देखने का शौक है. पुलिस को भी बाबूलाल ने यही जानकारी दी है. हालांकि, पुलिस इस मामले में विवेचना की बात कह रही है. 

मुझे लगा टीम हार गई तो क्या होगा? 
डीजल शेड में ग्रेड वन मैकेनिक पद पर रहे जावरा रोड निवासी बाबूलाल बैरवा ने बताया कि, ”वह मैच देख रहे थे. उस वक्त कमरे में कोई नहीं था. थोड़ी देर बाद ही विराट 5 रन बनाकर आउट हो गए और पवेलियन लौट गए. उस वक्त मुझे लगा कि टीम हार गई तो क्या होगा?” इसके बाद वह गुस्स में किचन में गए और केरोसिन डालकर खुद को आग लगा ली. आग लगाने के बाद उन्हें गलती का अहसास हुआ तो उन्होंने आग बुझाने की कोशिश की, जिसमें उनके हाथ भी जल गए. 

शनिवार को ऐसा रहा मैच का रोमांच
दक्षिण अफ्रीका ने न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारत पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. दूसरे दिन शनिवार का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने भारत पर 142 रनों की बढ़त ले ली है. दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में 20 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 65 रन बना लिए हैं. स्टम्प्स तक हाशिम अमला चार और कागिसो रबादा दो रन बनाकर खेल रहे हैं. इससे पहले मेजबान टीम के गेंदबाजों ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को 209 पर ही ढेर करते हुए अपनी टीम को 77 रनों की बढ़त दिला दी थी. 

अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका को एडिन मार्कराम (34) और डीन एल्गर (25) ने सधी हुई शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 52 रन जोड़े. इस जोड़ी को हार्दिक पांड्या ने मार्कराम को आउट कर तोड़ा. वहीं पांड्या ने ही 59 के कुल स्कोर पर एल्गर को विकेट के पीछे ऋद्धिमान साहा के हाथों कैच कराया.

पांड्या ने बल्ले और गेंद दोनों से दिखाया कमाल 
भारत के लिए दूसरे दिन के हीरो हरफनमौला खिलाड़ी पांड्या रहे. दूसरे दिन अफ्रीका के दो विकेट चटकाने से पहले उन्होंने अपनी टीम की पहला पारी में सबसे ज्यादा 93 रन बनाए. उन्होंने संकट के समय में 95 गेंदों में 14 चौके और एक छक्के की मदद से आतिशी पारी खेलते हुए अपनी टीम को गर्द में जाने से बचाया. पांड्या ने आठवें विकेट के लिए भुवनेश्वर कुमार (25) के साथ 99 रनों की साझेदारी की. 

यह साझेदारी ऐसे समय आई जब भारत ने अपने सात विकेट महज 92 रनों पर ही खो दिए थे. मोर्ने मोर्केल ने भुवनेश्वर को आउट कर इस साझेदारी को तीसरे सत्र में तोड़ा. भुवनेश्वर 191 के कुल स्कोर पर आउट हुए. उनके बाद पांड्या भी ज्यादा देर टिक नहीं सके और कागिसो राबादा ने विकेट के पीछे क्विंटन डी कॉक के हाथों उन्हें कैच कराते हुए शतक पूरा करने से रोक दिया. जसप्रीत बुमराह (2) को आउट कर राबादा ने भारतीय पारी का अंत किया. मोहम्मद शमी चार रनों पर नाबाद लौटे. 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com