इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने कहा कि वनडे सीरीज की जीत की वजह से उनकी टीम बढ़े हुए मनोबल के साथ भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उतरेगी।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 1 अगस्त से शुरू होगी। 28 वर्षीय बेयरस्टो ने कहा, वनडे सीरीज जीत के बाद टेस्ट सीरीज होने से हमारे खिलाडि़यों का उत्साह बढ़ा हुआ रहेगा। चूंकि वनडे सीरीज में हमने नंबर दो टीम के खिलाफ जीत दर्ज की जो काबिलेतारीफ बात थी। टेस्ट क्रिकेट एकदम अलग होता है, लेकिन पिछली सीरीज जीत का मनोवैज्ञानिक लाभ हमें इस सीरीज में अवश्य मिलेगा। हमारे कुछ खिलाड़ी वनडे सीरीज वाले रहेंगे जबकि कुछ नए खिलाड़ी टीम के साथ जुड़ेंगे। इस तरह खिलाडि़यों के मिश्रण और बढ़े हुए मनोबल की वजह से हम जीत दर्ज कर पाएंगे।

इंग्लैंड की टीम वनडे रैंकिंग में नंबर वन है जबकि टेस्ट रैंकिंग में वह पांचवें क्रम पर हैं। बेयरस्टो ने कहा, वनडे सीरीज में जो रूट ने शानदार प्रदर्शन किया था और उन्होंने इसके लिए कड़ी मेहनत की थी। लीड्सर में मैच विजयी शतक लगाने के बाद रूट ने बल्ला गिराया था, यह अच्छा मजाक था। वो मैन ऑफ द सीरीज बनने के हकदार थे। हम उम्मीद करते हैं कि वे टेस्ट सीरीज में भी इसी तरह के प्रदर्शन को जारी रखेंगे।