भारत-ऑस्ट्रेलिया: सिर चढ़कर बोला रवि बिश्नोई की स्पिन का जादू

रवि बिश्नोई एक टी-20 सीरीज में भारत की ओर से सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामले में संयुक्त रूप से टॉप पर पहुंच गए हैं। बिश्नोई ने इस मामले में रविचंद्रन अश्विन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अश्विन ने श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में 9 विकेट अपने नाम किए थे जबकि बिश्नोई ने भी कंगारू टीम के 9 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।

रवि बिश्नोई के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टी-20 सीरीज बेहद यादगार रही। बिश्नोई की घूमती गेंदों का जादू कंगारू बल्लेबाजों के सिर चढ़कर बोला। स्पिन गेंदबाज ने पूरी सीरीज में शानदार बॉलिंग करते हुए पांच मैचों में कुल 9 विकेट अपने नाम किए।

बिश्नोई को उनके दमदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया। 23 वर्षीय गेंदबाज ने खास मामले में रविचंद्रन अश्विन के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है।

बिश्नोई ने की अश्विन की बराबरी
दरअसल, रवि बिश्नोई एक टी-20 सीरीज में भारत की ओर से सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामले में संयुक्त रूप से टॉप पर पहुंच गए हैं। बिश्नोई ने इस मामले में रविचंद्रन अश्विन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अश्विन ने श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में 9 विकेट अपने नाम किए थे, जबकि बिश्नोई ने भी कंगारू टीम के 9 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। पहले टी-20 को छोड़कर बाकी चार मैचों में स्पिन गेंदबाज का प्रदर्शन उम्दा रहा।

पांचवें टी-20 में फेंका कमाल का स्पेल
रवि बिश्नोई ने पांचवें टी-20 मुकाबले में भी अपनी घूमती गेंदों पर कंगारू बल्लेबाजों को जमकर नाच नचाया। बिश्नोई ने चार ओवर के स्पेल में सिर्फ 29 रन खर्च किए और दो बड़े विकेट चटकाए। बिश्नोई ने भारत के लिए बड़ा खतरा नजर आ रहे ट्रेविस हेड को क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद बिश्नोई का दूसरा शिकार आरोन हार्डी बने, जिनको भारतीय स्पिनर ने सिर्फ 6 रन पर चलता किया।

भारत ने 4-1 से अपने नाम की सीरीज
भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पांच मैचों की सीरीज में 4-1 से मात दी। आखिरी टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया से मिले 161 रन के लक्ष्य के जवाब में कंगारू टीम 8 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 154 रन ही लगा सकी। गेंदबाजी में भारत की ओर से मुकेश कुमार ने तीन विकेट झटके, जबकि अर्शदीप और बिश्नोई ने दो-दो विकेट चटकाए। बल्ले से श्रेयस अय्यर ने 53 रन की दमदार पारी खेली।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com