झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के करीबियों के घर पर ईडी की छापामारी

साहिबगंज में 1000 करोड़ के अवैध पत्थर खनन मामले में ईडी की टीम ने बुधवार की सुबह दर्जन भर ठिकानों पर एक साथ छापामारी की। यह ठिकाने राजस्थान, झारखंड और पश्चिम बंगाल में हैं।

इन ठिकानों पर चल रही छापामारी

इन ठिकानों में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू के रांची स्थित आवास, साहिबगंज के उपायुक्त रामनिवास यादव के साहिबगंज और राजस्थान स्थित ठिकाने, आर्किटेक्ट विनोद कुमार के रांची स्थित ठिकाने, खुडानिया ब्रदर्स के साहिबगंज स्थित ठिकाने, पोड़ैयाहाट के विधायक प्रदीप यादव के देवघर स्थित आवास, साहिबगंज के डीएसपी राजेंद्र दुबे के साहिबगंज वह हजारीबाग स्थित ठिकाने, अभय सरावगी के कोलकाता स्थित आवास, अवधेश कुमार व रोशन आदि के ठिकाने शामिल हैं।

अवैध खनन मामले में इनका नाम आया सामने

ईडी के अधिकृत सूत्रों के अनुसार, साहिबगंज में 1000 करोड़ के अवैध खनन मामले में अनुसंधान के दौरान इन लोगों की भूमिका सामने आई है।

तीन दिन पहले भी साहिबगंज के जिरवाबाड़ी ओपी में पत्थर किंग प्रकाश यादव उर्फ मुंगरी यादव ने भी इनमें से कुछ प्रमुख आरोपितों के विरुद्ध सनसनीखेज आरोप लगाया था।

मुंगेरी यादव का आरोप था कि अवैध पत्थर खनन का विरोध करने वालों पर झूठा मुकदमा किया जाता है और उन्हें मदद करने के नाम पर भी वसूली की जाती है।

डीसी के यहां पहुंची ईडी की टीम। 

इस मामले में कई जेल में

अवैध पत्थर खनन मामले में वर्तमान में मुख्यमंत्री के बरहेट विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा, नेताओं व नौकरशाहों का चहेता प्रेम प्रकाश, दाहू यादव का बेटा राहुल यादव, कृष्‍णा कुमार साहा, भगवान भगत व टिंकल भगत जेल में बंद है। दाहू यादव फरार है। इसी केस में बच्चू यादव व पशुपति यादव को जमानत मिली है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com