IND vs BAN T20I सीरीज तक अगर फिट नहीं होते सूर्यकुमार यादव

दलीप ट्रॉफी के जरिए भारतीय टेस्ट टीम में वापसी करने की कोशिश कर रहे सूर्यकुमार यादव चोटिल हो गए हैं। बुची बाबू टूर्नामेंट में तमिलनाडु के खिलाफ उनके हाथ में चोट लग गई थी। सूर्या की चोट कितनी गंभीर है इसकी जानकारी फिलहाल नहीं है। ऐसे में अगर वह IND vs BAN T20I सीरीज तक फिट नहीं होते तो कौन टीम की कप्तानी कर सकता है आइए जानते हैं।

टीम इंडिया के टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले चोटिल हो गए हैं। बुची बाबू इंटरनेशनल टूर्नामेंट में मैच के दौरान सूर्या को चोट लगी, जिसके बाद उन्हें मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा।

मुंबई के लिए खेल रहे सूर्या को तमिनाडु क्रिकेट संघ इलेवन के खिलाफ खेले जा रहे मैच में चोट लगी। मैच में सूर्या सिर्फ 38 गेंदों तक ही मैदान पर रह सके और इसके बाद उनके दलीप ट्रॉफी खेलने पर भी सवाल खड़े हो गए हैं।

दलीप ट्रॉफी का आगाज 5 सितंबर से होना है, जिसमें सूर्या ‘सी’ टीम का हिस्सा है। सूर्या की चोट कितनी गंभीर है, इसकी कोई जानकारी नहीं आई है, लेकिन अगर वह भारत बनाम बांग्लादेश के बीच अगले महीने खेले जाने वाली टी20 सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होते तो कौन से प्लेयर को टीम की कमान सौंपी जा सकती है। आइए जानते हैं।

Suryakumar Yadav नहीं होते फिट तो किसे मिल सकती है टीम की कमान?

ऋषभ पंत (Rishabh Pant)
टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत भारत बनाम बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाली टी20I सीरीज में सूर्यकुमार यादव की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी के लिए परफेक्ट हैं। अगर सूर्या बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज तक फिट नहीं होते तो पंत को कमान सौंपी जा सकती है।

पंत के पास कप्तानी का अनुभव है। वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हैं और 2022 में पांच बार भारतीय टी20I टीम की कप्तानी की है, जिसमें टीम ने 2 मैच में जीत और दो में हार, जबकि एक मैच ड्रॉ रहा।

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)
टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भारत की टी20I टीम की कप्तानी का एक और मौका मिल सकता है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद रोहित शर्मा ने टी20I को अलविदा कह दिया था। इसके बाद हर किसी को उम्मीद थी कि पांड्या को कप्तान नियुक्त किया जाएगा, लेकिन सेलेक्टर्स ने सभी को चौंकाते हुए सूर्यकुमार यादव को कप्तान बना दिया।

अब सूर्यकुमार के इंजर्ड होने के बाद पांड्या को टीम का नेतृत्व करने का एक और मौका मिल सकता है। पांड्या ने पहले भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए 16 मैच खेले हैं, जिनमें से 10 मैचों में जीत और 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

शुभमन गिल (Shubman Gill)
शुभमन गिल भी भारत के टी20 अंतरराष्ट्रीय कप्तान बनने के लिए एक मजबूत उम्मीदवार हैं। हाल ही में उन्होंने श्रीलंका दौरे के दौरान टीम इंडिया की उपकप्तान की जिम्मेदारी निभाई थी।

जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 श्रृंखला में गिल ने टीम की कप्तानी की थी। शुभमन की कप्तानी में भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20I श्रृंखला 4-1 से जीत दर्ज की। ऐसे में माना जा रहा है कि अगर सूर्या भारत बनाम बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाली टी20 सीरीज तक फिट नहीं होते तो उन्हें टीम की कमान दी जा सकती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com