IND vs BAN: धोनी स्टाइल में मैच जिता हार्दिक पांड्या ने कोहली को छोड़ा पीछे

हार्दिक पांड्या ने ग्वालियर में खेले गए पहले टी20 मैच में बांग्लादेश के खिलाफ तूफानी पारी खेल टीम इंडिया को जीत दिलाई। पहला मैच जीत भारत तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है। पांड्या ने नाबाद 39 रनों की पारी खेली और एमएस धोनी की स्टाइल में छक्के से भारत को जीत दिलाई। इसी के साथ पांड्या ने विराट कोहली को पीछे कर दिया है।

बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 127 रन बनाए। टीम इंडिया ने ये लक्ष्य 11.5 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। पांड्या ने अपनी नाबाद पारी में सिर्फ 16 गेंदों का सामना किया जिसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल हैं।

विराट रह गए पीछे

पांड्या ने जो दो छक्के मारे उसमें से आखिरी छक्का मैच विजयी छक्का था। 12वें ओवर की पांचवीं गेंद पर पांड्या ने तस्कीन अहमद को छक्का मारा और मैच भारत की झोली में डाल दिया। धोनी अक्सर भारत को छक्का मारकर जीत दिलाते थे, पांड्या ने भी वही काम किया और विराट कोहली को पीछे कर दिया। पांड्या अब छक्के से मैच खत्म करने के मामले में भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने पांच बार छक्का मार भारत को जीत दिलाई है। पहले कोहली और पांड्या दोनों संयुक्त रूप से नंबर-1 पर थे। कोहली ने चार मैचों में छक्का मार भारत को जीत दिलाई। अब वह टी20 इंटरनेशनल को अलविदा कह चुके हैं।

इस मामले में एमएस धोनी और ऋषभ पंत संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर हैं। दोनों ने तीन मैच छक्का मारकर जिताए हैं। देखा जाए तो पंत, इस मामले में पांड्या को पीछे छोड़ सकते हैं। क्योंकि कोहली और धोनी दोनों ही अब टी20 इंटरनेशनल नहीं खेलते हैं सिर्फ पंत खेलते हैं। अब दोनों के बीच में नंबर-1 की जंग होगी।

मैच का हाल

भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने इस मैच में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय गेंदबाजों ने दमदार खेल दिखाते हुए बांग्लादेश को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया। बांग्लादेश की टीम 19.5 ओवरों में 127 रनों पर ही ढेर हो गई। उसके लिए मेहेदी हसन मिराज ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए। वह नाबाद रहे। भारत की तरफ से वरुण चक्रवर्ती और अर्शदीप सिंह ने तीन-तीन विकेट लिए।

भारत ने 11.5 ओवरों में तीन विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया। पांड्या के 39 रनों के अलावा भारत के लिए संजू सैमसन और कप्तान सूर्यकुमार ने 29-29 रनों की पारी खेली।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com