ICAI CA Exam 2023: कल से शुरू होगी सीए इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षा

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) कल यानी 02 नवंबर से चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) इंटरमीडिएट और फाइनल नवंबर 2023 परीक्षा आयोजित करेगा। आईसीएआई सीए इंटर और फाइनल परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 2023 पहले ही जारी किया जा चुका है। परीक्षा के लिए पंजीकृत उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट icai.org से डाउनलोड कर सकते हैं।

भारतीय चार्टर्ड एकाउंटेंट्स संस्थान की तरफ से कहा गया है कि आईसीएआई सीए परीक्षा 2023 का समापन 17 नवंबर होगा। केंद्र सरकार या किसी राज्य सरकार द्वारा परीक्षा कार्यक्रम के किसी भी दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित किए जाने की स्थिति में परीक्षा कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं होगा। अभ्यर्थियों के पास हिंदी या अंग्रेजी में उत्तर लिखने का विकल्प होगा। हालांकि, केवल उन्हीं उम्मीदवारों के पास चुनने का विकल्प होगा, जिन्होंने फॉर्म भरते समय आवेदन किया था।

आईसीएआई ने मई 2018 परीक्षा और उसके बाद से सीए फाइनल नए पाठ्यक्रम परीक्षा में वैकल्पिक पेपर 6 पेश किया था, जो ओपन बुक पद्धति पर आयोजित किया जा रहा है। आईसीएआई सीए फाइनल परीक्षा 2023 100 अंकों के लिए आयोजित की जाएगी। जिसमें वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न 30 अंकों के होंगे और वर्णनात्मक प्रश्न 70 अंकों के होंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com