I.N.D.I.A गठबंधन के बड़े नेताओं की बैठक आज

लोकसभा चुनावों को लेकर देश में राजनीतिक पार्टियां जोर शोर से तैयारियों में जुटी हुई हैं। इसी बीच विपक्षी गठबंधन भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (I.N.D.I.A) के नेताओं की 13 जनवरी को बैठक होने जा रही है, जो वर्चुअल होगी। यह बैठक 14 जनवरी को मणिपुर से मुंबई भारत जोड़ो न्याय यात्रा की आधिकारिक शुरुआत से एक दिन पहले हो रही है।

जयराम रमेश ने कही ये बात

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने 12 जनवरी को एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि भारत पार्टी के नेता कल 13 जनवरी, 2023 को सुबह साढ़े 11 बजे जूम पर बैठक करेंगे। वे विभिन्न मुद्दों जैसे सीट-बंटवारे की वार्ता जो शुरू हो चुकी है, भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भागीदारी जो परसों इम्फाल के पास थौबल से शुरू होगी के साथ अन्य महत्वपूर्ण मामलों की समीक्षा करेंगे।

बैठक में किया जा सकता है संयोजक तय

चुनावों की उलटी गिनती शुरू होने के साथ ही आईएनडीआईए के कई दलों की ओर से गठबंधन का संयोजक बनाने का कांग्रेस पर दबाव बनाया जा रहा है। ऐसे में आईएनडीआईए ब्लॉक की वर्चुअल बैठक में संयोजक तय करने का फैसला लिया जा सकता है। बिहार के मुख्यमंत्री जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार को आईएनडीआईए का संयोजक बनाने की पैरोकारी की जा रही है।

अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुलाई है बैठक

मणिपुर में 14 जनवरी से राहुल गांधी की शुरू हो रही न्याय यात्रा से ठीक एक दिन पहले शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आईएनडीआईए के नेताओं की सुबह 11.30 बजे वर्चुअल बैठक बुलाई है। इस बैठक के मद्देनजर ही शुक्रवार को दिल्ली की लोकसभा सीटों के तालमेल को लेकर आम आदमी के साथ तो उत्तर प्रदेश में सपा के साथ होने वाली कांग्रेस की बैठक को टाल दिया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com