सीएम नायब सैनी ने हिसार में किया योग

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर हिसार में राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान सीएम नायब सिंह सैनी ने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर योग किया। कार्यक्रम में डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, मंत्री डॉ कमल गुप्ता भी मौजूद रहे।

सीएम नायब सैनी ने कहा कि योग के साथ आज 200 से ज्यादा देश जुड़े हैं। योग पार्ट ऑफ लाइव नहीं, बल्कि वे ऑफ लाइफ है, जिससे हम खुशहाल होते हैं। जब से 2014 में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने का मौका पीएम नरेंद्र ने दिया है, तब से योग की तरक्की हुई है। 1121 व्यामशालााएं खोली गई हैं, इसमें साधक योग करते हैं। हर वर्ग को फायदा होता है। योग को एक-एक गांव तक पहुंचाने का लक्ष्य रखेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में 100 और स्थानों पर 60 दिनों के अंदर व्यामशालाएं खोली जाएंगी। 870 आयुष से जुड़े योग सहायक की नियुक्ति की गई हैं जो योग के साथ-साथ आयुष की डिस्पेंसरी में काम भी करते हैं। पहले ये 13-13 घंटे काम करते थे, अब सरकार ने निर्णय लिया है कि योग सिखाने की प्रक्रिया के तहत 3 घंटे योग करवायेंगे और उसके बाद 4 बजे तक डिस्पेंसरी में काम करेंगे। योग सहायकों को डाइटिशियन का परीक्षण दिया जाएगा, ताकि वे मरीजों की इस दिशा में सहायता कर सकें और हरियाणा को स्वस्थ की दृष्टि से फायदा दे सकें। हरियाणा को स्वस्थ रखना हमारा पहला लक्ष्य है।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सोनीपत के गांव अकबरपुर बारोटा के पीएमश्री  राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में ब्लाॅक स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ गन्नौर के एसडीएम डॉ. निर्मल नागर ने दीप जलाकर किया। कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों, सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

वहीं, गोहाना रोड स्थित पुलिस लाइन मैदान में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभांरम राई हलके के विधायक मोहन लाल बडोली ने मुख्यातिथि के रूप में किया। कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के 2500 विद्यार्थियों, सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इस दौरान प्रतिभागियों को जम्मू कश्मीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का लाइव प्रसारण दिखाया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com