टीकरी बॉर्डर पर नाकेबंदी, ड्रोन से निगरानी

13 फरवरी को किसानों को दिल्ली जाने से रोकने के लिए कड़ी सुरक्षा की गई है। डीसीपी व मुंडका थाना प्रभारी ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। क्रेन, कंटेनर, बड़े-बड़े पत्थरों को रखवाया गया है। 

हरियाणा के बहादुरगढ़ में 13 फरवरी को किसानों के दिल्ली कूच को लेकर पुलिस पूरी तरह अलर्ट है। टीकरी बॉर्डर पर पुलिस तैनात कर दी गई है। बॉर्डर पर पूरी तरह नाकेबंदी कर चौकसी बढ़ाई गई है। बाहरी दिल्ली के डीसीपी जिमी चिराम ने मुंडका थाना एसएचओ के साथ टीकरी बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

किसानों का दिल्ली में प्रवेश रोकने के लिए बैरिकेड की संख्या बढ़ाई गई है। एक क्रेन, कंटेनर और बड़े-बड़े पत्थर आदि की व्यवस्था कर दी गई है। ड्रान से निगरानी होगी। डीसीपी जिमी चिराम ने कहा कि किसान शांति पूर्वक धरना दे, यदि कानून का उल्लंघन किया तो किसी सूरत में बख्शा नही जाएगा।

कुछ किसान संगठनों ने आगामी 13 फरवरी को दिल्ली कूच का ऐलान किया है। इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस अलर्ट है। बॉर्डर पर बेरिकेड्स, कंटेनर आदि की व्यवस्था कर दी गई है। जरूरत पड़ने पर पुलिस सीमा को बंद कर सकती है, इसलिए सुरक्षा को देखते हुए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

दिल्ली पुलिस के अधिकारी भी लगातार सीमाओं का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं। शनिवार की दोपहर को भी बाहरी दिल्ली के डीसीपी जिमी चिराम ने मुंडका थाना प्रभारी गुलशन के साथ टिकरी बॉर्डर का दौरा किया और हालातों का जायजा लिया। बॉर्डर पर मौजूद पुलिस कर्मियों को दिशा निर्देश दिए गए।

टीकरी बॉर्डर पर ड्रोन से की गई रिकार्डिंग
ड्रोन उड़ाकर दिल्ली-हरियाणा सीमा की रिकार्डिंग की गई। डीसीपी जिमी चिराम ने कहा कि 13 फरवरी को किसानों के दिल्ली पहुंचने की सूचना मिल रही है। इससे देखते हुए पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है। कानून व्यवस्था नहीं बिगड़ने दी जाएगी। दिल्ली में किसानों को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। इसके लिए आवश्यक बंदोबस्त किए गए हैं। सीमा पर जवान मुस्तैदी से तैनात है। शांतिपूर्ण ढंग से स्थिति से निपटने का प्रयास रहेगा।

हरियाणा पुलिस भी है चौकस
हरियाणा पुलिस भी पूरी तरह से चौकस है। टीकरी बॉर्डर के साथ एमआईई में यहां की पुलिस द्वारा भी कंटेनर, बैरिकेड रख दिए गए हैं। नाके लगाए गए हैं। पुलिस अधीक्षक डॉ. अर्पित जैन सहित अन्य अधिकारी भी लगातार मौके का मुआयना कर रहे हैं। यहां की पुलिस द्वारा किसान संगठनों के प्रतिनिधियों और ग्राम प्रधानों से भी सहयोग की अपील की जा रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com