Holi 2019: अगर होली पर चढ़ जाए भांग का नशा तो अपनाएं ये आसान नुस्खा चुटकियों में करेगा मदद

होली के मौके पर लोग भांग का सेवन बहुत ही चाव से करते हैं। हालांकि भांग का सेवन शरीर के लिए नुकसानदायक है। लेकिन फिर भी लोग होली के दिन भांग खाते हैं या फिर किसी पेय पदार्थ में मिलाकर पीते हैं। कुछ लोग इसी जोश भांग का सेवन अधिक मात्रा में कर लेते हैं, जिससे उनके दिमाग पर भांग का असर ज्यादे दिनों तक रहता है। इसलिए सीमित मात्रा में ही भांग का सेवन करें। बता दें कि भांग का सेवन करने पर हम अपनी शारीरिक इंद्रियों पर नियंत्रण खो देते हैं। इसलिए हम आपको बताने जा रहे हैं कि अगर भांग का असर ज्यादा हो जाए तो कैसे कम करें।

भांग ज्यादा खा लेने पर लोगों को कई तरह की समस्याएं होने लगती हैं। जैसे कि भूख न लगना, किसी भी काम पर केंद्रित न हो पाना, नींद आने में दिक्कत होना, वजन कम होना व चिड़चिड़ापन की समस्या होने लगती है।

भांग का नशा उतारने के लिए खटाई खाना बेहतरीन विकल्प है। इसके लिए आप नींबू, छाछ, दही या फिर इमली का पना बनाकर उसका सेवन कर सकते हैं। इसके अलावा अगर कोई व्यक्ति भांग के नशे में बेहोश हो गया हो तो उसके कान में सरसों का तेल हल्का गर्म कर के डाल दें।

भांग के नशे को उतारने के लिए कुछ लोग देशी घी का सेवन करते हैं। इसके लिए शुद्ध देशी घी का अत्यधिक मात्रा में सेवन करना बहुत जरूरी है। इसके अलावा आप अरहर की कच्ची दाल का प्रयोग करके भी भांग के नशे को उतारा जा सकता है। इसके लिए कच्ची दाल को पीसकर पानी के साथ व्यक्ति को दें या फिर इसे पानी के साथ पीसकर पिलाएं।

नारियल पानी का सेवन करने से भी भांग का नशा कम हो जाता है। इसमें मिनरल तथा इलेक्ट्रोलेट्स होते हैं जो बॉडी को रिहाइड्रेट कर देते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com