HCL Tech ने कोरोना संकट होने पर भी बंपर कमाया, 2, 3 में सच्चा लाभ में 18.5 का इजाफा

आईटी कंपनी HCL Technologies का शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 18.5 फीसद के उछाल के साथ 3,142 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। कंपनी ने शुक्रवार को शेयर बाजारों को सूचित किया है कि पिछले साल की समान तिमाही में कंपनी को 2,651 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था। कंपनी ने बताया है कि इस साल जुलाई से सितंबर तिमाही में उसकी आमदनी 6.1 फीसद की वृद्धि के साथ 18,594 करोड़ रुपये पर पहुंच गई। पिछले वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में कंपनी को 17,528 करोड़ रुपये की आय हुई थी। कंपनी ने बताया है कि तिमाही आधार पर उसके शुद्ध लाभ में 7.4 फीसद की बढ़ोत्तरी हुई है। कंपनी को इस साल अप्रैल से जून तिमाही में 2,925 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ था।

HCL Technologies के प्रेसिडेंट और सीईओ सी विजय कुमार ने कहा कि चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में कंपनी ने शानदार वित्तीय परिणाम दिए हैं। उन्होंने कहा कि डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन और क्लाउड बिजनेस में लगातार दबदबा कायम रखने और प्रोडक्ट्स एवं प्लेटफॉर्म्स सेग्मेंट में मजबूत स्थिरता से वृद्धि को बल मिला। इन सभी प्रयासों से कंपनी के लिए नए आयाम खुलते गए।

विजय कुमार ने कहा, ”अगली पीढ़ी की टेक्नोलॉजीज में पिछले कुछ वर्ष में किए गए हमारे निवेश से इन मुश्किल परिस्थितियों में हमारी स्थिति मजबूत बनी रही और हम बाजार में पैदा होने वाले नए अवसर को भुनाने में कामयाब रहे।”

कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने वित्त वर्ष 2020-21 के लिए प्रति शेयर चार रुपये का अंतरिम लाभांश देने की घोषणा की है।

आलोच्य तिमाही के दौरान HCL ने 15 ट्रांसफॉर्मेशनल करार किए। सितंबर, 2020 तिमाही के समाप्त होने के समय कंपनी के कर्मचारियों की संख्या 1,53,085 पर थी।

इसी बीच सुबह 11:52 बजे NSE पर HCL Tech के शेयर की कीमत 25.30 रुपये यानी 2.94% की गिरावट के साथ 834.70 रुपये पर ट्रेंड कर रही थी।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com