देखे GST के स्वागत में झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्स 300 अंक उछला

देखे GST के स्वागत में झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्स 300 अंक उछला

देश में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू होने के बाद जब सोमवार को पहली बार जब घरेलू शेयर बाजार खुला तो उसने जोरदार तेजी दजी कर फैसला का स्वागत किया। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्स 300 अंक चढ़कर 31,222 अंक बंद हुआ।देखे GST के स्वागत में झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्स 300 अंक उछलाअभी-अभी: पाकिस्तान में लगे आजादी के नारे, और किया ये बड़ा ऐलान…

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 94 अंक की तेजी के साथ 9615 अंक पर बंद हुआ। शेयर बाजार में निवेशकों का विश्वास इस कदर रहा कि बीएसई के सभी 20 समूहों का सूचकांक हरे निशान में रहा। जबकि सेंसेक्स की 30 में से 22 कंपनियों के शेयर बढ़त में बंद हुए। 

आधी रात से लागू हुआ GST, पीएम मोदी ने बताया ‘गुड एंड सिंपल टैक्स’

ऐतिहासिक कर सुधार से देश की अर्थव्यवस्था को गति मिलने की उम्मीद के साथ निवेशकों ने जमकर खरीदारी की। बाजार की तेजी की अगुवाई सिगरेट तथा अन्य उपभोक्ता उत्पादों के साथ विभिन्न क्षेत्रों में कारोबार करने वाली कंपनी आईटीसी ने की। उसके शेयर 5.70 प्रतिशत चढ़े और सेंसेक्स के 300 अंकों की तेजी में आधे से ज्यादा योगदान उसी का रहा। वैश्विक बाजारों में भी तेजी रही जिससे घरेलू शेयर बाजारों को और बल मिला। 

सेंसेक्स 234 अंक की तेजी के साथ 31,156 अंक पर खुला और कभी 31 हजार अंक के मनोवैज्ञानिक स्तर से नीचे नहीं उतरा। शुरुआती कारोबार में ही 31,017 अंक के दिवस के निचले स्तर को छूने के बाद दोपहर से पहले यह 336 अंक की बढ़त बनाता हुआ 31,258 अंक के दिवस के उच्चतम स्तर पर भी पहुंचा। इसके बाद कारोबार की समाप्ति पर 0.97 प्रतिशत चढ़कर बंद हुआ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com