Google Messages में मैसेजिंग का बदल जाएगा अंदाज

गूगल मैसेज (Google Messages) का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपका दिल खुश कर सकता है। गूगल मैसेज में अब 7 नए फीचर्स को इस्तेमाल कर अपने मैसेजिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बना सकते हैं।

दरअसल, गूगल मैसेज के 1 बिलियन आरसीएस यूजर्स होने पर कंपनी ने नए फीचर्स पेश किए हैं। आइए जल्दी से इन 7 नए फीचर्स पर एक नजर डाल लेते हैं-

Google Messages में जुड़े 7 नए फीचर्स

फोटोमोजी (Photomoji)

गूगल मैसेज में यूजर्स को फोटोमोजी की सुविधा मिल रही है। इस फीचर के साथ यूजर किसी भी फोटो को इमोजी की तरह रिएक्शन के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

स्क्रीन इफैक्ट (Screen Effects)

गूगल मैसेज के स्क्रीन इफैक्ट फीचर के साथ मैसेज को एनिमेशन के साथ विजुअल डिस्प्ले में बदल सकेंगे। जैसे ही यूजर it’s snowing या I love you जैसे स्फेसिफिक मैसेज भेजेगा, स्क्रीन पर हार्ट और स्नो को देखा जा सकेगा।

कस्टम बबल (Custom Bubbles)

गूगल मैसेज के इस फीचर के साथ यूजर को अपने कॉन्टैक्ट्स के लिए बैकग्राउंड और बबल कलर बदलने की सुविधा मिलेगी। यूजर हर कॉन्टैक्ट के लिए अलग कलर चुन सकता है।

रिएक्शन इफैक्ट्स (Reaction Effects)

रिएक्शन इफैक्ट्स के साथ मैसेजिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाया जा सकेगा। किसी भी मैसेज पर इमोजी के साथ रिएक्ट करने पर मैसेज बबल के पास एनिमेशन को देख सकेंगे।

एनिमेटेड इमेजी (Animated Emoji)

गूगल मैसेज में अब इमोजी में भी एनिमेशन को देख सकेंगे। एनिमेटेड इमेजी के साथ शाइनिंग हार्ट भेजने पर हार्ट शाइन करता नजर आएगा।

प्रोफाइल (Profiles)

गूगल मैसेज के प्रोफाइल फीचर के साथ यूजर्स प्रोफाइल नेम, पिक्चर और फोन नंबर को लेकर पर्सनलाइज्ड सेटिंग कर सकेंगे।

वॉइस मूड (Voice Moods)

गूगल मैसेज में यूजर्स को अब वॉइस मूड की सुविधा मिल रही है। इस फीचर के साथ वॉइस मैसेज को 9 तरह के इमोजी के साथ भेज सकते हैं।

कैसे करें इन फीचर का इस्तेमाल

गूगल मैसेज के इन सभी फीचर को रोलआउट कर दिया गया है। फीचर को इस्तेमाल करने के लिए ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड या अपडेट किया जा सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com