Google I/O 2024 : बस दो महीने ही दूर है गूगल का शानदार इवेंट

Google ने अपने सलाना इवेंट Google I/O 2024 की तारीख की घोषणा कर दी है। ये इवेंट दो महीने बाद यानी मई में होगा। कंपनी इस इंवेट को आनलॉइन स्ट्रीम कराएगी। इस इंवेंट में कंपनी कई सॉफ्टवेयर बदलावों और अपडेट का खुलासा करती है। इसके अलावा पिक्सल फोन को लेकर भी जानकारी दी जाती है। आइये जानते हैं कि इस बार के इवेंट में क्या खास है।

टेक्नोलॉजी जाइंट कही जाने वाली कंपनी Google अपने एनुअल I/O डेवलपर इंवेट की तैयारी में जोर-शोर से जुट गई है।कंपनी ने इस इवेंट के तारीख की भी घोषणा कर दी है। आपको बता दें कि अब से दो महीने बाद यानी 14 मई को इस खास इवेंट शुरुआत होगी।

आपको बता दें कि ये इवेंट भी पिछले साल की तरह केवल सीमित लाइव दर्शकों के सामने प्रस्तुत किया जाएगा और आम जनता के लिए इस इवेंट को वर्चुअल देखने की सुविधा होगी। आइये जानते हैं कि ये इवेंट क्यों खास है।

सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

  • कंपनी ने इस इवेंट को लेकर एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें कंपनी ने इवेंट डेट के साथ-साथ कुछ अन्य जानकारी भी साझा की है।
  • इससे पहले Google ने इस साल एक नई इंटरैक्टिव पजल ‘ब्रेक द लूप’ के साथ I/O 2024 की काउंट डाउन शुरू किया।
  • आपको बता दें कि ये पजल सबके लिए थी और प्रतिभागी इसे हल करने के लिए सहयोग कर सकते थे। हालांकि पहेली पहले ही सुलझ चुकी है और इवेंट डेट का खुलासा हो गयै है। यह पहेली, क्लासिक गेम ‘पाइप ड्रीम’ की याद दिलाती है।

Google I/O में क्या होगा खास

  • जैसा कि हम जानते हैं कि Google I/O एक सलाना डेवलपर इवेंट है, जो आमतौर पर मई में माउंटेन व्यू, कैलिफोर्निया में कंपनी के हेडक्वार्टर में आयोजित किया जाता है।
  • इस इवेंट में कंपनी एंड्रॉइड में लेटेस्ट अपडेट के बारे में बात करती है, अपने सॉफ्टवेयर के अगले वर्जन, प्रोडक्ट सूट में सुधार और हार्डवेयर प्रोडक्ट की घोषणा करती है।
  • इसके अलावा हाल के वर्षों में एआई के आने से कंपनी इसको लेकर भी कुछ जानकारी साझा कर सकती है।
  • इस साल I/O 2024 में, Google द्वारा अगले Android संस्करण, Android 15 की घोषणा करने की उम्मीद है। अफवाहें हैं कि Pixel 8a भी इस कार्यक्रम में शामिल हो सकता है। और इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि इसमें ढेर सारा AI होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com