Google ला रहा iPhone वाला ये फीचर

आईफोन के सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर को लेकर आए दिन खबरें आती रहती है। आईफोन का यह खास फीचर आईफोन यूजर की सेफ्टी के लिए यूजर को लुभाता रहा है।

हालांकि, एंड्रॉइड फोन यूजर्स को अभी तक इस तरह का सेफ्टी टूल नहीं पेश किया जाता है, लेकिन इस तरह के फीचर को लाए जाने को लेकर नई जानकारियां सामने आई हैं।

गूगल ला रहा Satellite SOS फीचर
इस कड़ी में गूगल पिक्सल डिवाइस का नाम अहम हो जाता है। 9to5Google की एक लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें तो गूगल पिक्सल डिवाइस के लिए Satellite SOS फीचर पर काम कर रहा है।

इस खास तरह के फीचर के साथ यूजर को वाईफाई सिग्नल और सेलुलर नेटवर्क के बिना भी इमरजेंसी सर्विस की सुविधा मिलती है।

रिपोर्ट की मानें तो यह फीचर अभी ऑपरेशनल फेज में है। पिक्सल यूजर को Satellite SOS ऑप्शन उनके डिवाइस के Safety & Emergency सेक्शन में नजर आया है। रिपोर्ट में इस खास फीचर के काम करने का भी जिक्र मिलता है।

Satellite SOS फीचर कैसे करेगा काम
Satellite SOS page के साथ बताया गया है कि पिक्सल डिवाइस के साथ इमरजेंस सर्विस को मुसीबत में मैसेज किया जा सकेगा। इसके अलावा, यूजर अपनी लोकेशन भी शेयर कर सकता है।

इसके लिए मोबाइल और वाईफाई नेटवर्क की जरूरत नहीं होगी। लोकेशन को गूगल मैप के जरिए भेजा जा सकेगा। इसके अलावा, इमरजेंसी सिचुएशन के बारे में बताया जा सकेगा।

इस फीचर के लिए गूगल को यूजर के पर्सनल डेटा- नेम, फोन नंबर, गूगल अकाउंट और तीन इमरजेंसी कॉन्टैक्ट नंबर की जानकारी की परमिशन देनी होगी।

यूजर की लोकेशन और डिवाइस डिटेल्स को इमरजेंसी रिस्पॉन्डर्स और सैटेलाइट सर्विस प्रोवाइडर को भेजा जाएगा।

कब आ रहा नया फीचर
.गूगल का यह फीचर कौन-से देशों के लिए लाया जा रहा है। यह अभी तक साफ नहीं हुआ है। इसी तरह इस फीचर को कब पेश किया जाएगा, इस बारे में भी अभी किसी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं आई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com