Google ने कोरोना वारियर्स को खास अंदाज में किया सम्मानित,

दिग्गज टेक कंपनी Google हर खास मौके पर Doodle बनाती है। इस कड़ी में अब कंपनी ने आज एक और डूडल बनाया है, जो खासतौर पर कोरोना वॉरियर्स के लिए है। Google ने अपना डूडल कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे लोगों को समर्पित किया है। साथ ही कंपनी ने इस डूडल के माध्यम से फ्रंट-लाइनर कोरोना वॉरियर्स से लेकर डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ तक का धन्यवाद किया है।Google ने कहा है कि इस समय दुनियाभर में लोग इस महामारी से लड़ रहे हैं। साथ ही लोग इस खतरनाक संक्रमण को रोकने के लिए एक-दूसरे की मदद कर रहे हैं। उम्मीद है कि जल्द ही इस महामारी को खत्म कर दिया जाएगा।

कोरोना की रोकथाम के लिए बनाया गया डूडल

Google ने अगस्त में स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ मिलकर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए खास डूडल बनाया था। इस Doodle में मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंस मेनटेन करने के लिए सलाह दी गई थी। साथ ही इसमें कोरोना वायरस से बचने के लिए किए जाने वाले उपायों के बारे में जानकारी दी गई थी। इस एनिमेटेड Doodle में हर अल्फाबेट को मास्क से कवर किया गया और एनिमेशन के आखिर में हर अल्फाबेट को दूर करके सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करने की सलाह दी गई थी।

आपको बता दें कि Google ने इससे पहले कोरोना संक्रमण को लेकर कई डूडल बनाए थे। इन सभी डूडल के माध्यम से टीचर्स, फुड सर्विस कर्मचारी, पैकिंग एंड शिपिंग कर्मचारी और ग्रोसरी कर्मचारी का सम्मान किया गया था। इसके अलावा कंपनी की तरफ से एक डूडल बनाया गया था, जिसमें कोरोना संक्रमण से बचने के लिए महत्वपूर्ण टिप्स दिए गए थे।

भारत में कोरोना वायरस की ताजा स्थिति

भारत में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या 47,54,356 हो गई है। 94,372 नए मामले सामने आए हैं। अब तक 37,02,595 लोग कोरोना मुक्त हो गए हैं, जबकि बीते 24 घंटे में 1,114 संक्रमितों की मौत हो गई है। बता दें कि देश में ठीक होने वाले लोगों की दर 77.88 प्रतिशत है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com