Facebook की स्टोरी आप इंस्टाग्राम पर भी शेयर कर सकेंगे: फीचर को टेस्ट किया जा रहा

फेसबुक पर शेयर की जाने वाली स्टोरीज को जल्द ही आप इंस्टाग्राम पर भी शेयर कर सकेंगे. फिलहाल फेसबुक पर जो स्टोरी शेयर की जाती है वह सिर्फ फेसबुक पर ही रहती है.

जबकि इंस्टाग्राम पर पोस्ट की जाने वाली स्टोरी को यूजर फेसबुक पर शेयर कर सकते हैं. फेसबुक के द्वारा फेसबुक-इंस्टाग्राम क्रॉस प्लेटफॉर्म स्टोरी शेयरिंग के इस फीचर को टेस्ट किया जा रहा है. इस फीचर का काफी यूजर लंबे वक्त से इंतजार कर रहे थे.

फेसबुक के एक अधिकारी ने बताया कि हम लोग इस क्रॉस प्लेटफॉर्म पोस्टिंग फीचर की टेस्टिंग कर रहे हैं. इससे यूजर्स के लिए स्टोरी शेयरिंग को आसान बनाया जा सकेगा.

वहीं उन्होंने कहा कि फेसबुक और इंस्टाग्राम की ऑडिंयस अलग-अलग है. ऐसे में यह फीचर लोगों की काफी काम आने वाला है. फेसबुक लगातार स्टोरीज़ की फीचर को बेहतर बनाने और उसमें नई ऑप्शन एक्सप्लोर करने पर भी काम कर रहा है. इससे फेसबुक यूजर्स के लिए तमाम एप का प्रयोग और भी आसान हो जाएगा.

फेसबुक के इस फीचर से स्टोरी इंटरचेंज काफी आसान हो जाएगा. आपको बता दें कि इस फीचर की टेस्टिंग का स्क्रीनशॉट जैन वोंग ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है.

इस फीचर में प्राइवेसी के ऑप्शन भी दिए गए हैं. इसमें पब्लिक, फ्रेंड और कस्टम के ऑप्शन दिए गए हैं. इसके अलावा इंस्टाग्राम के क्लोज फ्रेंड के ऑप्शन से मिलता-जुलता फीचर ‘हाइड स्टोरी फ्रॉम’ का भी ऑप्शन दिया गया है.

जहां इंस्टाग्राम पर क्लोज फ्रेंड में आप अपने दोस्तों की एक लिस्ट बना सकते हैं. इस ऑप्शन में स्टोरी अपलोड करने पर स्टोरी सिर्फ इन लोगों को ही दिखती है.

वहीं ‘हाइड स्टोरी फ्रॉम’ ऑप्शन में आप उन लोगों की लिस्ट बना सकते हैं जिन्हें आप अपनी स्टोरी दिखाना नहीं चाहते हैं. इस फीचर में सबसे नीचे इंस्टाग्राम के लोगो के साथ शेयर स्टोरी टू इंस्टाग्राम का ऑप्शन भी दिया गया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com