देहरादून प्रशासन ने किया बड़ा बदलाव, कई विभागों के साथ हुई बैठक

देहरादून प्रशासन ने किया बड़ा बदलाव, कई विभागों के साथ हुई बैठक

नई दिल्ली। एक बार फिर कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देख कर राज्य सरकार की ओर से नई एसओपी जारी होने के बाद जिला प्रसाशन ने भी इसको लागू करने को लेकर मंथन शुरू कर दिया है। सोमवार जिला प्रशासन इस मुद्दे पर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग समेत अन्य संबंधित विभागों के साथ समन्वय कर रणनीति बनाएगा। साथ ही राज्य सरकार के निर्देशों के क्रम में एसओपी जारी की जाएगी।

जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि राज्य सरकार ने जो नई एसओपी जारी की है, उसी के तहत जिले में भी इसे लागू करने के लिए रणनीति पर कार्य किया जा रहा है। शादी और धार्मिक समेत विभिन्न समारोह के लिए निर्धारित मेहमानों की संख्या को भी 50 प्रतिशत कम करने का आदेश हुआ है।

प्रशासन का फोकस समारोह में निर्धारित मेहमानों की संख्या को बढ़ने से रोकना और बॉर्डर पर बाहर से आने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग के साथ ही कोरोना जांच के लिए सैंपल बढ़ाने पर रहेगा।

पुलिस आज तैयार करेगी रणनीति-

इसके अलावा भी एसओपी में कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव के लिए जो नियम जारी किए गए हैं, उनको जिले में भी लागू कराया जाएगा। जिलाधिकारी ने बताया कि रात्रि कर्फ्यू पर विभिन्न विभागों की रिपोर्ट और उसके अध्ययन के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा।

सोमवार को इस बारे में मंथन कर आगे की रणनीति बनाई जाएगी। इसके अलावा मास्क पहनने की अनिवार्यता, सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन के साथ ही कोरोना से संक्रमण से बचाव व रोकथाम को लेकर ठोस कदम उठाए जाएंगे। साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वालों से नियमानुसार सख्ती बरती जाएगी।

राज्य सरकार की ओर से जारी नई गाइडलाइंस के आधार पर पुलिस सोमवार को रणनीति बनाएगी। इस संबंध में डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि पुलिस सभी दिशा निर्देशों के तहत काम कर रही है। बॉर्डर पर लगातार चेकिंग व अन्य व्यवस्था की निगरानी की जा रही है। सोमवार को सभी अधिकारियों के साथ मिलकर मंत्रणा की जाएगी। इसके बाद ही अगली रणनीति तैयार की जाएगी। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com