सीएम योगी का बड़ा: फैसला भारत बंद के दौरान कानून-व्यवस्था को हाथ में ना लें

सीएम योगी का बड़ा: फैसला भारत बंद के दौरान कानून-व्यवस्था को हाथ में ना लें

यूपी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि भारत बंद के दौरान अगर कोई कानून व्यवस्था हाथ में लेता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। किसानों द्वारा भारत बंद के आह्वान को देखते हुए मुख्यमंत्री फील्ड में तैनात पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए निर्देश दे रहे थे।

इस मौकेपर मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों के साथ दुर्व्यवहार नहीं होना चाहिए। लेकिन फिर भी कोई कानून का उल्लंघन करता है तो उसके साथ सख्ती से पेश आया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में शान्ति व्यवस्था बनाए रखना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। बंद के दौरान आम जन को किसी भी तरह की असुविधा न हो, इसके पुख्ता इंतजाम किए जाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सड़क मार्ग, रेल मार्ग व अन्य यातायात पर कोई असर नहीं पड़ना चाहिए।

उन्होंने अधिकारियों से यह भी कहा कि वे व्यापारियों से बात कर यह सुनिश्चित करें कि बाजार खुला रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार किसानों के हितों और उनके कल्याण केे लिए लगातार काम कर रही है। प्रस्तावित भारत बंद से किसान भ्रमित न हों। उन्होंने अधिकारियों के निर्देश दिए हैं कि वे स्थानीय स्तर पर किसान संगठनों और प्रतिनिधियों से संवाद कर उन्हें नए कृषि कानूनों के प्राविधानों केबारे में बताएं और उनकी समस्या का निराकरण करें।

पुलिस को हिदायत

आज बुलाए गए भारत बंद के मद्देनजर पुलिस अफसरों को किसानों के साथ सख्ती न बरतने की हिदायत दी जा चुकी है। पुलिस अधिकारियों से कहा गया है कि कहीं भी किसानों के साथ संघर्ष की नौबत न आने पाए। डीजीपी मुख्यालय स्तर से दिल्ली से सटे गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर व आसपास के जिलों के लिए अतिरिक्त फोर्स उपलब्ध कराई गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com