CM हेमंत सोरेन और CM केजरीवाल जल्द आ सकते साथ

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से शुक्रवार शाम दिल्ली में मुख्यमंत्री अर¨वद केजरीवाल से उनके निवास पर मुलाकात की। करीब 30 मिनट तक दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री साथ रहे। अलग-अलग विषयों पर उनके बीच बातचीत भी हुई। दोनों मुख्यमंत्री के बीच चुनावों को लेकर भी चर्चा हुई।

दिल्ली में विधानसभा चुनाव में केजरीवाल की आम आदमी पार्टी का मुकाबला मुख्यरूप से भाजपा से होना है। यहां आम आदमी पार्टी अपने दम पर चुनाव लड़ रही है और पिछली बार से भी अधिक सीटों का लक्ष्य लेकर चुनावी मैदान में उतर चुकी है। ऐसे में दिल्ली सरकार ने इस मुलाकात को सिर्फ शिष्टाचार भेंट बताया है।

वहीं, अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि सोरेन के नेतृत्व में झारखंड निश्चित ही तरक्की करेगा। दिल्ली और झारखंड एक दूसरे से सीखेंगे।

दिल्ली सरकार के सूत्रों का कहना है कि मुलाकात के दौरान स्वास्थ्य और शिक्षा पर प्रमुख रूप से बात हुई। हेमंत सोरेन ने खासकर दिल्ली की मोहल्ला क्लीनिक योजना में दिलचस्पी दिखाई।

वहीं स्वास्थ्य के क्षेत्र की अन्य योजनाओं पर चर्चा की। दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था को लेकर भी बात की। जिसमें केजरीवाल ने उन्हें बताया कि दिल्ली में सबसे अधिक बजट शिक्षा पर खर्च किया जा रहा है। उनका एक ही मकसद है कि शिक्षा और स्वास्थ्य को और कैसे बेहतर बनाया जा सके।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com