अभी-अभी: CM बनने के बाद पहली बार विदेश दौरे पर निकले सीएम योगी, और अचानक...

अभी-अभी: CM बनने के बाद पहली बार विदेश दौरे पर निकले सीएम योगी, और अचानक…

New Delhi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सीएम पद संभालने के बाद पहली बार विदेश दौरा करेंगे। बता  दें  कि सीएम योगी 5 अगस्त से 7 अगस्त तक म्यांमार का दौरा करेंगे।अभी-अभी: CM बनने के बाद पहली बार विदेश दौरे पर निकले सीएम योगी, और अचानक...अब दुजाना की मौत के बाद सुरक्षित हैं हमारी बहन-बेटियां, सेना ने बचा ली कश्मीर की इज्जत…

दरअसल, हाल ही में म्यांमर के सेना प्रमुख सीनियर जनरल मिन ओंग ह्लैंग भारत आ गए थे। उनका यहां औपचारिक स्वागत किया गया था। इस मौके पर नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनिल लांबा मौजूद थे। सेना प्रमुख ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

 

डोकलाम क्षेत्र को लेकर चीन के साथ भारत के विवाद के बीच म्यांमार के सेना प्रमुख का दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा था अब ऐसे वक्त में सीएम योदी का म्यांमार दौरा भी सफलता का  संकेत देती है। 

सैन्य आपूर्ति बढ़ाने की संभावना इस दौरे से पहले ही संभावना लगाई जा रही थी कि भारत म्यांमार को सैन्य आपूर्ति भी बढ़ा सकता है। पहले ही भारत म्यांमार को कई तरह के हथियार, रॉकेट लॉन्चार, रडार, कम्यूनिकेशन गियर, नाइट—विजन डिवाइसेज आदि देता है। इसे और आगे बढ़ाने की योजना है।

 

यह भारत की दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र संघ (आसियान) देशों के साथ रक्षात्मक सहयोग को विस्तार देने की योजना का हिस्सा भी माना जा रहा है। वहीं, इससे पहले खबर थी कि भारत गणतंत्र दिवस पर आसियान देशों को न्यौता दे सकता है।

बता दें कि इस वक्त भारत और चीन के बीच डोका ला क्षेत्र में चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस क्षेत्र में चीन ने सड़क निर्माण की कोशिश की थी जिसका भूटान की सेना ने विरोध किया था। भूटान की सेना की मदद के लिए आई भारतीय सेना और चीन की सेना अब आमने-सामने आ गई हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com