Chocolate Day उनके लिए कौन सी चॉकलेट है बेस्ट…

आज के दिन प्यार जताने के लिए लोग एक-दूसरे को चॉकलेट गिफ्ट करते हैं। चॉकलेट प्यार में मिठास तो घोलती ही साथ में मूड भी बनाती है। वैसे देखा जाए तो पूरे वैलंटाइंस वीक में चॉकलेट डे सबसे स्वीट दिन है। ये तो हो गईं चॉकलेट की बातें। अब अगर आपने किसी को चॉकलेट देने का मन बना ही लिया है तो सवाल यह उठता है कि कौन सी चॉकलेट गिफ्ट की जाए। आपकी इस मुश्किल को हम दूर कर देते हैं। आपके लिए यहां हैं कुछ ऑप्शंस…


यह बात तो सबको पता है कि चॉकलेट कई शेप, साइज, फ्लेवर और टेक्सचर में आती है। इनमें से बेस्ट चॉकलेट चुनना आसान नहीं। कुछ लोगों को डार्क चॉकलेट पसंद होती है वहीं कुछ लोगों को मीठी। अगर आप इस बात का पता लगा लेते हैं तो आपको आसानी होगी।

डार्क चॉकलेट
जिन्हें आप चॉकलेट देना चाहते हैं, उन्हें डार्क चॉकलेट्स पसंद हैं तो आपको ऐसी चॉकलेट चुननी चाहिए जिसमें कोको की मात्रा ज्यादा हो। कोको की मात्रा जितनी ज्यादा होगी, चॉकलेट उतनी ही डार्क और बिटर होगी। कुछ चॉकलेट्स में 90 फीसदी तक कोको होता है लेकिन इस चॉकलेट को गिफ्ट करने से पहले यह जरूर ध्यान रखें कि सामने वाले को वह चॉकलेट पसंद हो। डार्क चॉकलेट के हेल्थ बेनिफिट्स भी बताए गए हैं। बताया जाता है कि इनमें काफी मात्रा में ऐंटीऑक्सिडेंट्स होते हैं।

मिल्क चॉकलेट
डार्क चॉकलेट से उलट मिल्क चॉकलेट में कोको की मात्रा कम होती है इसमें चीनी और मिल्क प्रॉडक्ट्स होते हैं। मिल्क चॉकलेट का टेस्ट डार्क चॉकलेट से हल्का और मिठास भरा होता है। जिन्हें मीठा पसंद है, उनके लिए यह पर्फेक्ट गिफ्ट है।

ड्राई फ्रूट्स चॉकलेट
यह चॉकलेट गिफ्ट करना भी बेहतर आइडिया है। ड्राई फ्रूट्स हेल्थ के लिए अच्छे होते हैं। आप जिन्हें प्यार करते हैं उन्हें चॉकलेट के बहाने ड्राई फ्रूट्स खिलाना बढ़िया आइडिया है। लेकिन उनकी पसंद को भी ध्यान में रखें। इसके अलावा बेफर वाली चॉकलेट भी कई लोगों को पसंद होती है।

फ्लेवर्ड चॉकलेट
डार्क चॉकलेट और मिल्क चॉकलेट के अलावा मार्केट में कई वरायटी की चॉकलेट मिलती हैं। इनमें मिंट, कैरमल और सिट्रस फ्लेवर की चॉकलेट्स भी मार्केट में आती हैं।

अगर प्रजेंटेशन से दिल जीतना चाहते हैं तो…
रोज चॉकलेट बुके, मिनी चॉकलेट बैग, चॉकलेट बॉक्स, हार्ट शेप चॉकलेट्स, चॉकलेट बुके जैसे ऑप्शन भी ट्राई कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com