Car Care Tips: कार के किस वैरिएंट को खरीदना होगा आपके लिए सबसे सही

फेस्टिव सीजन के दौरान देशभर में कार कंपनियों की ओर से बड़ी संख्या में कारों की बिक्री की जाती है। कंपनियों की ओर से सभी कारों के कई वैरिएंट्स बाजार में ऑफर किए जाते हैं। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि आपके लिए कार के किस वैरिएंट को खरीदना सबसे सही हो सकता है।
कीमत में होता है फर्क
किसी भी कार के एक से ज्यादा वैरिएंट कंपनियां ऑफर करती हैं। ऐसे में कई बार किसी एक ही कार के एक वैरिएंट की कीमत के मुकाबले में टॉप वैरिएंट की कीमत दोगुना भी हो सकती है। इसलिए जब भी किसी वैरिएंट को तय करें तो हमेशा अपनी जरुरत का ध्यान रखें और तभी किसी वैरिएंट को चुनना चाहिए।
सामान्य या टर्बो इंजन
जब भी किसी कार को खरीदने की बात आती है तो सबसे पहले कार का इंजन तय करना चाहिए। एक ही कार में कंपनी की ओर से एक से ज्यादा तरह के इंजन के विकल्प दिए जाते हैं। ज्यादातर कारों में सामान्य और टर्बो इंजन ऑफर किए जाते हैं। ऐसे में इस बात का चुनाव आपको करना होता है कि आप किस तरह के इंजन की कार खरीदें। अगर ज्यादा पावर चाहिए तो टर्बो इंजन लेना चाहिए। अगर आपको सामान्य तरीके से कार चलानी है तो फिर आपको सामान्य इंजन के साथ कार खरीदनी चाहिए।
कैसे हैं फीचर्स
कार में फीचर्स भी काफी महत्वपूर्ण होते हैं। कंपनियां अपनी कार के टॉप वैरिएंट में सबसे ज्यादा फीचर ऑफर करती हैं। वहीं बेस वैरिएंट में सबसे कम फीचर दिए जाते हैं। ऐसे में अगर आपको ज्यादा खर्च नहीं करना हो तो आप किसी भी कार के मिड वैरिएंट को खरीद सकते हैं।
कितनी है सुरक्षित
ज्यादातर कारों में फीचर्स की तरह ही सेफ्टी फीचर्स को भी वैरिएंट के मुताबिक दिया जाता है। बेस वैरिएंट में जरूरी और टॉप वैरिएंट में ज्यादा सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। अगर आपको प्रीमियम फीचर्स के लिए कार की कीमत ज्यादा लगती है तो आप अपनी जरुरत के मुताबिक वैरिएंट को चुन सकते हैं।
कैसा हो ट्रांसमिशन
इंजन के साथ ही कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प भी दिए जाते हैं। इंजन की तरह ही आपको यह भी तय करना होता है कि आपके लिए किस तरह के ट्रांसमिशन की कार सबसे बेहतर होगी। अगर आपको आराम के साथ कार चलाना पसंद है और आप ज्यादातर शहर में कार चलाते हैं तो आप ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जा सकते हैं। लेकिन अगर आपको कार की पावर अपनी जरुरत के मुताबिक चाहिए तो फिर आपके लिए मैनुअल ट्रांसमिशन वाली कार ही बेहतर होगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com