CAA को लेकर मौजपुर में विरोध प्रदर्शन तेज पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे: दिल्ली

दिल्ली में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर बवाल तेज हो गया है. सीएए के खिलाफ शाहीन बाग के बाद जाफराबाद में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया. वहीं, जाफराबाद प्रदर्शन के जवाब में मौजपुर में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया. बीजेपी नेता कपिल मिश्रा अपने समर्थकों के साथ सड़क पर उतर आए.

रविवार को प्रदर्शन के दौरान मौजपुर चौराहे के पास पथराव किया गया. पुलिस ने लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन जब हालात काबू से बाहर होने लगे, तो पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे. मौजपुर में तनाव बढ़ने और पथराव के बाद मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है.

वहीं, हालात बिगड़ते देख जफराबाद और आस-पास के इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बल बुलाए गए हैं. ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी समेत अन्य इलाकों के डीसीपी भी बुलाए गए हैं. अर्ध सैनिक बल की कुछ और कंपनियां बुलाई गई हैं. फिलहाल हालात पूरी तरह काबू में हैं.

वहीं, विरोध प्रदर्शन के चलते मौजपुर चौराहे पर ट्रैफिक दोनों तरफ से बंद हो गया है. हिन्दू संगठनों से जुड़े लोग मौजपुर चौराहे पर CAA के समर्थन में सड़कों पर बैठ गए हैं. बीजेपी नेता कपिल मिश्रा भी अपने समर्थकों के साथ मौके पर मौजूद हैं.

धरने में मौजूद लोग We Support CAA का नारा लगा रहे हैं. मौजपुर चौक से आधा किलोमीटर की दूरी पर ही जाफराबाद मेट्रो स्टेशन है. यहां पर CAA के विरोध में प्रदर्शन हो रहा है. कपिल मिश्रा ने कहा कि दिल्ली में दूसरा शाहीन बाग नहीं बनने देंगे.

वहीं, बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि उनकी तरफ से  कोई पथराव नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि अमेरिकी डोनाल्ड ट्रंप के जाने तक हम शांति से जा रहे हैं. इस दौरान सीएए के खिलाफ प्रदर्शनकारियों से रोड खाली करवा दिया जाए. वरना हम किसी की नहीं सुनेंगे.

जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के नीचे शनिवार आधी रात से मुस्लिम महिलाएं CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं. ये प्रदर्शनकारी महिलाएं शनिवार आधी रात को वहां पहुंच गईं और मेट्रो स्टेशन के नीचे बैठ गईं हैं. इसकी वजह से यहां से मौजपुर और यमुना विहार जाने वाला रास्ता बंद हो गया है. इससे यहां से गुजरने वाले लोगों को परेशानी हो रही है.

दिल्ली मेट्रो ने सुरक्षा कारणों ने जाफराबाद मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया है. इस वक्त न तो इस स्टेशन पर मेट्रो रुक रही है और न ही यहां से सवारी मेट्रो की सेवाएं ले पा रहे हैं.

बीजेपी नेता और दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान मॉडल टाउन से बीजेपी कैंडिडेट रहे कपिल मिश्रा ने अपने समर्थकों को जाफराबाद पहुंचने को कहा है. उन्होंने ट्वीट किया, “आज ठीक तीन बजे – जाफराबाद के जवाब में जाफराबाद के ठीक सामने मौजपुर चौक की रेड लाइट पर CAA के समर्थन में  डंके की चोट पर हम लोग सड़क पर उतरेंगे आप सभी आमंत्रित हैं.”

जाफराबाद में प्रशासन ने सुरक्षा बढ़ा दी है. यहां पर दिल्ली पुलिस के जवान, महिला पुलिसकर्मी, पैरा मिलिट्री फोर्स को तैनात कर दिया गया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com